Move to Jagran APP

पीडीपी के नेता अपने जाल में फंसते जा रहे : करा

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : पूर्व सांसद व कांग्रेस नेता तारिक हमीद करा ने मंगलवार को सत्ताधारी पीपुल्स ड

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 01:01 AM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2017 01:01 AM (IST)
पीडीपी के नेता अपने जाल में फंसते जा रहे : करा
पीडीपी के नेता अपने जाल में फंसते जा रहे : करा

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : पूर्व सांसद व कांग्रेस नेता तारिक हमीद करा ने मंगलवार को सत्ताधारी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) में दो मंत्रियों के इस्तीफे से पैदा हुए संकट के लिए पार्टी के कर्णधारों को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि लोगों को हीलिंग टच का वादा करने वाली पार्टी और उसके नेता अब अपने ही जाल में फंसते जा रहे हैं।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि तारिक हमीद करा सत्ताधारी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे हैं। श्रीनगर लोकसभा संसदीय क्षेत्र के सांसद रहते करा ने पीडीपी से गत वर्ष ही इस्तीफा दिया है और कुछ दिन पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि मैं तो उस समय बहुत हैरान हुआ जब मुझे पता चला कि पीडीपी के दो वरिष्ठ नेताओं ने जो मौजूदा गठबंधन सरकार में मंत्री हैं, ने इस्तीफा दे दिया है। इससे इन लोगों की असलियत पता चल जाती है। यह लोग उस समय पूरी तरह शांत रहे जब कश्मीर के गली-बाजारों में ¨हसक प्रदर्शनों के दौरान सुरक्षाबलों की गोली से नौजवान मारे जा रहे थे। उस समय यह लोग कहां थे।

उन्होंने कहा कि पीडीपी में जिस अंतर्कलह और संकट की आज बात हो रही है, वह एक दिन पैदा होना ही थी। यह संकट कोई बाहरी ताकत ने पैदा नहीं किया है। इसके लिए पीडीपी के मौजूदा कर्णधार ही जिम्मेदार हैं। पीडीपी जिसे हमने स्व. मुफ्ती सईद के साथ कश्मीरियों की आवाज बुलंद कर उन्हें उनका हक दिलाने के लिए बनाई थी, आज पूरी तरह से राजनीतिक रूप से अपरिपक्व लोगों द्वारा ही चलाई जी रही है। इन लोगों को न सियासी अनुभव है और न आम जनता से कोई सरोकार। इनमें से बहुत से तो विभिन्न एजेंसियों के एजेंट हैं।

पीडीपी को त्याग कांग्रेसी बन चुके तारिक हमीद करा ने कहा कि राजनीतिक दलों में एक व्यवस्था होती है जो आपको अपनी कोताहियों व गलतियों से सबक लेने और उन्हें दोबारा न दोहराने को तैयार करती है, लेकिन पीडीपी में ऐसा कुछ नहीं है। पीडीपी के नेता अपनी गलतियों से सबक लेने के बजाय पहले तो नकारते हैं और बाद में उन्हें सही ठहराने का हर संभव प्रयास करते हैं। लोगों को हीलिंग टच, सेल्फ रूल का वादा करने वाली इस जमात के नेता अपनी सत्ता लोलुपता के कारण आज खुद अपने ही जाल में फंस चुके हैं। जल्द ही आम जनता इन लोगों को सबक सिखाएगी।

पंचायत और लोकसभा चुनावों के बारे में उन्होंने कहा कि कांग्रेस आलाकमान मेरे लिए जो तय करेगी, मैं उसी आधार पर काम करूंगा, लेकिन एक बात तय है कि पीडीपी इन चुनाव में बुरी तरह पिटेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.