Move to Jagran APP

हमले से पहले का वीडियो जारी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के शोपियां में सक्रिय हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों का एक वीडि

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Feb 2017 11:52 AM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2017 11:52 AM (IST)
हमले से पहले का वीडियो जारी
हमले से पहले का वीडियो जारी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के शोपियां में सक्रिय हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों का एक वीडियो वीरवार को जारी हुआ। दावा किया जा रहा है कि वीडियो में नजर आने वाले आतंकियों ने ही सुबह सैन्य दल पर घात लगाकर हमला किया।

loksabha election banner

इंटरनेट की विभिन्न सोशल साईटों पर लगातार वायरल हो रहा यह वीडियो आज ही जारी किया गया है। इसकी जांच में जुटे पुलिस अधिकारियों के अनुसार, ऐसा लगता है कि यह वीडियो गत बुधवार दोपहर बाद शोपियां में ही चित्रीगाम के आसपास तैयार किया गया है। वीडियो में हिज्ब के पांच आतंकी हैं। इन आतंकियों ने फिरन के नीचे फौजी वर्दी पहन रखी है और उनके हाथों और कंधों पर एसाल्ट राइफलें साफ नजर आती हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह तय नहीं है कि वीडियो में जो जिहादी तराना बज रहा है, वह बाद में इसमें जोड़ा गया है या वीडियो शूट करते हुए जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि यह गाना अत्यंत उत्तेजक और सुनने वालों विशेषकर किशोर वर्ग में राष्ट्रविरोधी और जिहादी भावनाओं को जगाकर उन्हें बंदूक थामने के लिए तैयार कर सकता है।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग दावा करते हैं कि यह वीडियो शोपियां हमले से लगभग 10 से 12 घंटे पहले तैयार किया गया है। हम अभी इस तथ्य को खंगाल रहे हैं। इसके साथ ही पता लगा रहे हैं कि यह वीडियो सबसे पहले किसने और कहां अपलोड किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.