Move to Jagran APP

गुंड गांदरबल घटना की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी शुरु

गुंड-गांदरबल में सैन्यकर्मियों द्वारा पुलिसकर्मियों की पिटाई के मामले की सैन्य प्रशासन ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी शुरु कर दी है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 24 Jul 2017 01:55 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jul 2017 01:55 PM (IST)
गुंड गांदरबल घटना की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी शुरु
गुंड गांदरबल घटना की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी शुरु

 श्रीनगर, [राज्य ब्यूरो] । गुंड-गांदरबल में  सैन्यकर्मियों द्वारा पुलिसकर्मियों की पिटाई के मामले की सैन्य प्रशासन ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी शुरु कर दी है। पुलिस भी इस सिलसिले में आवश्यक कानूनी कार्रवाई कर रही है। गौरतलब है कि गत शुक्रवार की देर रात गए बाल्टाल से श्रीनगर की तरफ सादी वर्दी में आ रहे सैन्यकर्मियों को गुंड-गांदरबल में पुलिस की एक नाका पार्टी ने पकड़ा था। इन्हें पकड़कर थाने में ले जाया गया और इसका पता चलते ही निकटवर्ती सैन्य शीविर से सेना के जवानों का एक दस्ता थाने पहुंच गया और उसने वहां अपने साथियों को छह पुलिसकर्मियों केा निर्ममता से पीटा। 

loksabha election banner

आईजीपी कश्मीर मुनीर अहमद खान ने आज इस घटना के संदर्भ में पूछे जाने पर कहा कि पुलिस इस मामले की संबधित कानून के तहत जांच कर  रही है। दोषी सैन्यकम्रियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा राज्य पुलिस महानिदेशक डा एसपी वैद ने भी कोर कमांडर के साथ इस मामले को उठाया है। 

उन्होंने बताया कि इस मामले का संज्ञान लेते हुए कोर कमांडर ने सेना की 3 सेक्टर ब्रिगेड के कमांडर व संबधित सैन्य यूनिट के सीओ को उसी समय पुलिस स्टेशन भेजा था। सैन्य प्रशासन ने इस मामले की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी शुरु कर दी है। सेना ने दोषी सैन्यकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई का यकीन दिलाया है।। 

 यह भी पढें: आतंकियों के खिलाफ तलाशी अभियान चलाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.