Move to Jagran APP

कश्मीर में डेढ़ घंटे में तीन आतंकी हमले

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : आतंकियों ने वीरवार रात पुलिस व सुरक्षाबलों पर डेढ़ घंटे के अंतराल में तीन हम

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jul 2017 01:30 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jul 2017 01:30 AM (IST)
कश्मीर में डेढ़ घंटे में तीन आतंकी हमले
कश्मीर में डेढ़ घंटे में तीन आतंकी हमले

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : आतंकियों ने वीरवार रात पुलिस व सुरक्षाबलों पर डेढ़ घंटे के अंतराल में तीन हमले किए। दक्षिण कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों पर घात लगाकर किए गए हमले में दो सैन्यकर्मी घायल हो गए। उधर, कुलगाम में आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी को गोली मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद शोपियां में आतंकियों ने पुलिस स्टेशन पर गोलीबारी की। तीनों जगह वारदात के बाद भाग निकले आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान छेड़ दिया है।

loksabha election banner

शोपियां हमला : सेना और पुलिस का संयुक्त कार्यदल शोपियां के मात्रीबुग क्षेत्र में एक आतंकरोधी अभियान से अपने शिविर की तरफ लौट रहा था। रात करीब नौ बजे चकोरा के पास पहले से घात लगाए बैठे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। जवानों ने भी जवाबी फायर किया, लेकिन आतंकी अंधेरे में भाग निकले। इस हमले में सेना के दो जवान जख्मी हो गए। हमले के फौरन बाद सुरक्षाबलों ने घायल जवानों को सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया और आतंकियों की तलाश तेज कर दी।

पुलिसकर्मी को गोली मारी : आतंकियों ने फिर कायरतापूर्ण हरकत करते हुए वीरवार रात करीब दस बजे कुलगाम में छुट्टी पर घर आए पुलिस के कांस्टेबल को गोली मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। वारदात को अंजाम देकर आतंकी भाग निकले। पुलिसकर्मी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिसकर्मी की पहचान सलीम यूसुफ भट के रूप में हुई है, वह बारामुला में तैनात था। बता दें कि बुधवार को भी आतंकियों ने कुलगाम में पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

थाने पर हमला : रात करीब साढ़े दस बजे आतंकियों ने शोपियां पुलिस स्टेशन पर गोलीबारी की। जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी थाने में घुस नहीं पाए और भाग निकले।

अनंतनाग व पुलावामा में चला कासो : वीरवार दोपहर करीब तीन बजे सुरक्षाबलों ने अनंतनाग जिले के कंडीवारा कोकरनाग में दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान (कासो) चलाया, लेकिन दो घंटे तक संदिग्ध घरों की तलाशी लेने के बाद आतंकियों का सुराग नहीं मिला। इसके बाद पुलवामा जिले के जंडवाल और बंडजू में भी सुरक्षाबलों ने कासो चलाया, लेकिन यहां भी सुरक्षाबलों को कोई सफलता नहीं मिली।

---------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.