Move to Jagran APP

जिहादियों ने ईद को मातम में बदल दिया

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : डीएसपी मुहम्मद अयूब के घर में ईद की तैयारी चल रही थी, लेकिन अब ईद के दिन दाव

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Jun 2017 01:01 AM (IST)Updated: Sat, 24 Jun 2017 01:01 AM (IST)
जिहादियों ने ईद को मातम में बदल दिया
जिहादियों ने ईद को मातम में बदल दिया

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : डीएसपी मुहम्मद अयूब के घर में ईद की तैयारी चल रही थी, लेकिन अब ईद के दिन दावत नहीं होगी बल्कि मातम होगा। जो बेटी बांग्लादेश से अपने पिता के कहने पर ईद मनाने के लिए चंद दिन पहले घर पहुंची थी, रोते हुए बार-बार बेहोश हो रही है। वहीं, खेल मंत्री इमरान रजा ने एक महीने का वेतन शहीद के परिवार को दिया है।

prime article banner

शहीद के घर में मातम पसरा हुआ था। पत्नी सिर्फ बैन कर रही थी, बेटी रोते हुए अपनी बुआ से कहती थी कि मैंने अबू को कहा था कि आज मत जाओ, घर में ही शब करेंगे। अबू चला गया, अब नहीं आएगा। मैं ईद किसके साथ मनाऊं, ईद मनाने के लिए ही तो अबू ने मुझे बुलाया था। अबू ने मेरे साथ धोखा क्यों किया, लेकिन बुआ के पास कोई जवाब नहीं था।

घर में कोई ऐसा नहीं था, जो नहीं रो रहा था। शहीद के निकट संबंधी शिराज ने कहा कि दानिश की तबीयत कुछ दिनों से खराब थी। उसके पिता मुहम्मद अयूब उसे रोज हिदायत देते थे कि सेहत का ध्यान रखो। ईद आने वाली है, तुम्हारी बहन भी आएगी, अगर सेहत ठीक नहीं रहेगी तो ईद का मजा कैसे लोगे।

शिराज शहीद डीएसपी मुहम्मद अयूब का निकट संबंधी है। उसने कहा कि डीएसपी की एक बेटी बांग्लादेश में एमबीबीएस के अंतिम वर्ष में है। ईद मनाने के लए वह कुछ ही दिन पहले घर आई थी। वह रोज अपने बेटे दानिश को जो पढ़ाई के साथ अपना कारोबार कर रहा है, को हिदायत देता था कि बहन का ख्याल रखना। तुम्हारी बहन डॉक्टर बनने वाली है। दानिश भी मजाक में कहता था कि चलो अगर कभी तबीयत खराब हुई तो इलाज मुफ्त होगा।

शहीद की भतीजी ने रोते हुए कहा कि हमारी ईद तो आजादी का नारा देने वालों ने तबाह कर दी है। हमें तो इंडियन होने की सजा मिली है। हम हिंदोस्तानी हैं। इसमें किसी से छिपाने की क्या बात है, यही सच है। लेकिन हिंदोस्तानी होने की इतनी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी,यह हमें नहीं पता था।

शहीद के एक रिश्तेदार ने कहा कि भीड़ ने डीएसपी साहब को बुरी तरह कत्ल किया था। उनके शरीर की कई हड्डियां टूट गई थी। चेहरा भी बिगाड़ दिया था। शव देखा नहीं जाता था। सुबह जब हम शिनाख्त के लिए पुलिस नियंत्रण कक्ष पहुंचे तो दानिश वहां बेहोश हो गया। यहां सभी ईद की तैयारी कर रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.