Move to Jagran APP

वादी के संवेदनशील इलाकों में आज भी रहेगा क‌र्फ्यू

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक मुनीर अहमद खान ने कहा कि रविवार को तनाव के

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 May 2017 01:01 AM (IST)Updated: Mon, 29 May 2017 01:01 AM (IST)
वादी के संवेदनशील इलाकों में आज भी रहेगा क‌र्फ्यू
वादी के संवेदनशील इलाकों में आज भी रहेगा क‌र्फ्यू

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक मुनीर अहमद खान ने कहा कि रविवार को तनाव के बावजूद पूरी वादी में स्थिति नियंत्रण में रही है। लेकिन हालात सामान्य बनाए रखने के लिए लगाई गई प्रशासनिक पाबंदियां सोमवार को भी जारी रखी जाएंगी।

loksabha election banner

शनिवार को आतंकी कमांडर सब्जार के मारे जाने के बाद पूरी वादी में ¨हसा भड़क उठी थी। हालात पर काबू पाने के लिए प्रशासन को कई इलाकों में क‌र्फ्यू और कई जगह धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा को सख्ती से लागू करना पड़ा। आइजीपी खान ने कहा कि स्थिति पूरी तरह शांत नहीं हुई है। इसलिए हमने सोमवार को भी कश्मीर घाटी के सभी संवेदनशील इलाकों में निषेधाज्ञा व क‌र्फ्यू को जारी रखने का फैसला किया है। अगर किसी आम नागरिक को किसी तरह की दिक्कत होती है तो वह निकटवर्ती पुलिस चौकी या थाने में संपर्क कर अपने लिए सहायता प्राप्त कर सकता है। उन्होंने कहा कि हमारा मकसद आम लोगों के जान माल की सुरक्षा को यकीनी बनाते हुए शांति बहाल रखना है। इस बीच, जिला उपायुक्त श्रीनगर फारूक अहमद लोन ने बताया कि सोमवार को श्रीनगर के सात थाना क्षेत्रों खानयार, नौहट्टा, सफाकदल, एमआर गंज, रैनावारी, करालखुड और मैसूमा में क‌र्फ्यू जैसी सख्त निषेधाज्ञा रहेगी। अन्य इलाकों में भी धारा 144 के तहत लोगों के जमा होने, जुलूस निकालने पर रोक होगी।

अनंतनाग, कुलगाम, शोपियां, बारामुला, बडगाम व गांदरबल के जिला उपायुक्तों ने भी अपने अपने कार्याधिकार क्षेत्र में सोमवार को निषेधाज्ञा का एलान कर दिया है। पुलवामा में भी सोमवार को निषेधाज्ञा रहेगी, लेकिन त्राल व उसके साथ सटे इलाकों में क‌र्फ्यू रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.