Move to Jagran APP

शांति व सुरक्षा में जनता करे सहयोग : महबूबा

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को राज्य के सभी वर्गाें और क्षेत्रों के

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 May 2017 02:15 AM (IST)Updated: Sun, 28 May 2017 02:15 AM (IST)
शांति व सुरक्षा में जनता  करे सहयोग : महबूबा
शांति व सुरक्षा में जनता करे सहयोग : महबूबा

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को राज्य के सभी वर्गाें और क्षेत्रों के एकसमान विकास के प्रति सरकार की संकल्पबद्धता को दोहराया। उन्होंने कहा कि शांति और सुरक्षा का माहौल बनाने में जनता सहयोग करे, क्योंकि जनसमस्याओं को दूर करने और विकास की गति को बनाए रखने के लिए यह जरूरी है। वह राज्य के विभिन्न हिस्सों से आए जन प्रतिनिधिमंडलों के साथ उनकी समस्याओं पर चर्चा कर रही थीं।

loksabha election banner

शांगस से आए प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से लंबित पेयजल आपूर्ति योजना को पूरा करने व अस्पताल में स्टाफ तथा मशीनरी उपलब्ध कराने की मांग की। वहीं, वादी के होटल ऑपरेटरों के प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रीय मीडिया में कश्मीर को लेकर हो रही नकारात्मक रिपोर्टिग पर रोष जताते हुए उसे बंद कराने का आग्रह किया। उन्होंने गत वर्ष खराब हालात के मद्देनजर ऋण वापसी पर एक वर्ष का लाभ देने के लिए आभार जताया। उन्होंने पर्यटन को अन्य उद्योगों की तरह लाभ देने की भी माग की।

त्राल के विधायक मुश्ताक अहमद शाह ने अपने विधानसभा क्षेत्र से संबंधित विकास के मुद्दों के निवारण की माग की। उन्होंने हाल ही में कानून व्यवस्था संबंधी अभियानों में लोगों को हुए नुकसान के लिए मुआवजे व सुरक्षा की माग की। पीडीडी, पीडीसी तथा वन विभाग के दिहाड़ीदारों तथा अनुबंधीय कर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडलों ने अपनी सेवाओं को नियमित करने की माग की। अच्छाबल, अनंतनाग के प्रतिनिधिमंडल ने स्थानीय क्षेत्रों को राज्य पर्यटन मानचित्र में शामिल करने तथा स्थानीय अस्पताल का स्तर बढ़ाने की माग की। बनिहाल के प्रतिनिधिमंडल ने लांबड़ गाव में खेल मैदान विकसित करने, हजरत पीर दस्तगीर साहिब की दरगाह को धार्मिक पर्यटन में शामिल करने तथा स्थानीय अस्पताल में स्टाफ तथा मशीनरी उपलब्ध करवाने की माग की। कंपनियों के सेक्रेटरियों के प्रतिनिधिमंडल ने राज्य में बड़ी कंपनियों द्वारा कंपनी सेक्रेटरी की नियुक्ति को अनिवार्य बनाने के लिए कानून लागू करने की माग की।

कश्मीरी पंडितों के प्रतिनिधिमंडल ने भी मुख्यमंत्री से भेंट कर मेला क्षीर भवानी पर किए गए प्रबंधों की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि मेले के सुचारु संचालन के लिए समुचित प्रबंध किए गए हैं। उधमपुर, अखनूर तथा बिलावर के प्रतिनिधिमंडलो ने विकास गतिविधियों में तेजी लाने की माग की। तुर्तुक के प्रतिनिधिमंडल ने स्थानीय खानकाह की मरम्मत, मॉडल विलेज की स्थापना तथा सड़कों के स्तर को बढ़ाने की माग की।

स्कॉलरों के एक प्रतिनिधिमंडल ने स्कूलों विशेषकर रमसा तथा रूसा के तहत स्थापित स्कूलों में कश्मीरी विषय पढ़ाए जाने की माग की। मुख्यमंत्री ने सभी प्रतिनिधिमंडलों की समस्याओं को सहानुभूतिपूर्वक सुना और उन्हें यथासंभव हल करने का यकीन दिलाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.