Move to Jagran APP

ट्रैफिक सुचारु रखने के लिए बनाए सलाहकार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : ग्रीष्मकालीन राजधानी में ट्रैफिक को पूरी तरह सुचारु बनाने और सड़कों से वाहनो

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Apr 2017 01:40 AM (IST)Updated: Sun, 23 Apr 2017 01:40 AM (IST)
ट्रैफिक सुचारु रखने के  लिए बनाए सलाहकार
ट्रैफिक सुचारु रखने के लिए बनाए सलाहकार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : ग्रीष्मकालीन राजधानी में ट्रैफिक को पूरी तरह सुचारु बनाने और सड़कों से वाहनों की भीड़ घटाने के लिए राज्य प्रशासन ने एक ट्रैफिक एडवाइजर की सेवा ली है। इसका खुलासा डिवकॉम कश्मीर बसीर अहमद खान ने शनिवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में ईरा को 15 दिन में केएमडी बहुमंजिला पार्किग व्यवस्था पूरी करने और आरएंडबी को सड़कों की मरम्मत के लिए एक सप्ताह का समय देते हुए किया।

loksabha election banner

बैठक में डिवकॉम ने अगले माह दरबार के ग्रीष्मकालीन राजधानी में लौटने के बाद पैदा होने वाली यातायात संबंधी दिक्कतों से निपटने के लिए किए जा रहे प्रबंधों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जहांगीर चौक, बटमालू, रीगल चौक, लालचौक, कमरवारी और रामबाग के इलाके में ट्रैफिक को सुचारु बनाने व सड़कों से वाहनों की भीड़ से निपटने के लिए एक ट्रैफिक एडवाइजर की सेवा ली जा रही है। ट्रैफिक एडवाइजर पूरे शहर में यातायात को सुचारु बनाने पर एक समग्र रिपोर्ट सरकार को सौंपेगा। इस दौरान अवैध पार्किग स्थलों पर भी चर्चा हुई। दरबार मूव के दौरान कई वाहनों के रूट बदले व कुछ इलाकों में वाहनों की आवाजाही को सीमित करने पर भी विचार विमर्श हुआ। यह भी बताया गया कि श्रीनगर शहर में सामान्य परिस्थितियों में तीन लाख से ज्यादा वाहन सड़कों पर दौड़ते हैं। डिवकॉम ने आरएंडबी विभाग के अधिकारियों को दो शिफ्टों में मरम्मत कार्य करने का निर्देश दिया। ईरा के अधिकारियों को जहांगीर चौक से रामबाग सड़क को सुधारने के लिए कहा। एसएमसी अधिकारियों से यात्री बसों की समयसारिणी, रूट व किराया दरों से संबधित साइन बोर्ड स्थापित करने को कहा। वहीं, पर्यटन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मौलाना आजाद रोड पर 100 एलईडी लाइट लगाई गई हैं जबकि 100 अन्य जल्द ही सिविल लाइन क्षेत्रों में स्थापित कर दी जाएंगी। बैठक में आइजीपी कश्मीर, अतिरिक्त मंडलायुक्त कश्मीर, एडीसी श्रीनगर, एसएसपी श्रीनगर, निदेशक ईरा, एसएमसी आयुक्त, आरटीओ कश्मीर, वीसी एसडीए, एसएसपी ट्रैफिक, सीई आरएंडबी, चीफ टाउन प्लानर, एसई पीडीडी, उपनिदेशक पर्यटन व अन्य संबंधित प्रशासनिक अधिकारियों ने भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.