PreviousNext

आग से सेना का सिग्नल सेंटर तबाह

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 01:56 AM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 01:56 AM (IST)
आग से सेना का सिग्नल सेंटर तबाहआग से सेना का सिग्नल सेंटर तबाह
राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे बारामुला में वीरवार सुबह रहस्यमय परिस्थित

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे बारामुला में वीरवार सुबह रहस्यमय परिस्थितियों में लगी आग में सेना का एक सिग्नल सेंटर (संचार केंद्र) पूरी तरह तबाह हो गया। गनीमत यह रही कि आग में किसी तरह का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। सेना ने मामले की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। सरहद के नजदीक होने के कारण यह सिग्नल सेंटर बेहद अहम माना जाता था। यहां से सेना अपना संचार नेटवर्क मजबूती से चला रही थी। हालांकि बारामुला व आसपास अन्य संचार केंद्र भी हैं, जहां से सेना का नेटवर्क चल रहा है। दो माह पहले श्रीनगर के कर्ण नगर इलाके में भी आग में सीआरपीएफ का संचार केंद्र जल गया था।

जिला मुख्यालय बारामुला में स्थित सेना की 19 डिवीजन मुख्यालय में ही सेना का संचार केंद्र है। तड़के इसमें अचानक आग लग गई। वहां मौजूद सैन्यकर्मियों व अधिकारियों ने जब संचार केंद्र में धुंआ निकलता देखा तो उन्होंने उसे बुझाने का प्रयास किया। सेना की दमकल गाडि़यां और फायर एंड इमरजेंसी सर्विसिज के जवान व अधिकारी भी अपने दल बल समेत मौके पर पहुंच गए। सुबह साढे़ नौ बजे आग पर किसी तरह काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक संचार केंद्र की इमारत और उसमें रखे कई अहम व अत्याधुनिक उपकरण पूरी तरह राख हो चुके थे। संचार परिसर से कुछ ही दूरी पर सेना की 19 डिव के जीओसी का आवासीय परिसर भी है, लेकिन वह सुरक्षित है।

एसएसपी बारामुला इम्तियाज हुसैन ने बताया कि संचार केंद्र में आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है। हो सकता है कि संचार केंद्र के भीतर रखी किसी बैटरी में धमाका हुआ हो या बिजली के तारों में शार्ट सर्किट आग का कारण बना हो। फिलहाल जांच जारी है।

----------------------

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    पुलवामा घटना में विरोध में ¨हसा, 12 घायलबैलेट की लड़ाई को बुलेट से नहीं जीता जा सकता : बुखारी
    यह भी देखें