PreviousNext

पुलवामा घटना में विरोध में ¨हसा, 12 घायल

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 01:54 AM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 01:54 AM (IST)
पुलवामा घटना में विरोध में ¨हसा, 12 घायलपुलवामा घटना में विरोध में ¨हसा, 12 घायल
राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर में वीरवार को लगातार तीसरे दिन भी कॉलेज बंद रहे, लेकिन स्कूल खुले और

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर में वीरवार को लगातार तीसरे दिन भी कॉलेज बंद रहे, लेकिन स्कूल खुले और विभिन्न जगहों पर पुलवामा घटना के विरोध में कक्षाओं का बहिष्कार कर सड़कों पर उतरे छात्रों को ¨हसा पर उतारु देख पुलिस ने भी बल प्रयोग किया। इसमें तीन छात्राओं और एक पुलिसकर्मी समेत करीब 12 लोग जख्मी हुए। छात्रों ने श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर हरिवंगन में भी सुरक्षाबलों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरना दिया। इस बीच, प्रशासन ने 21 अप्रैल शुक्रवार को भी वादी में कॉलेजों के साथ सभी हाई व हायर सेकेंडरी स्कूलों को भी बंद रखने का निर्देश दिया है।

जिला पुलवामा में गत शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ ¨हसक झड़पों में 50 से ज्यादा कॉलेज छात्र जख्मी हो गए थे। इसके बाद से पूरी वादी में छात्र सड़कों पर उतर रहे हैं। स्कूल, कॉलेज व विश्वविद्यालय में भी शिक्षण गतिविधियां लगभग ठप हैं। वीरवार को विश्वविद्यालय और स्कूल खुले लेकिन पुलवामा, कुलगाम व सोपोर में कुछ जगहों पर हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल भी कॉलेजों की तरह बंद ही रहे। जहां सभी स्कूल खुले वहीं छात्रों ने कक्षाओं का बहिष्कार कर पुलवाम घटना के खिलाफ प्रदर्शन किया। श्रीनगर के शालीमार इलाके में ही नहीं डाउन-टाउन के नवाकदल में भी छात्रों ने जुलूस निकाले हुए लालचौक की तरफ कूच का प्रयास किया। जब पुलिस ने उन्हें रोका तो छात्र पथराव पर उतर आए। उन्हें काबू करने के लिए पुलिस को भी हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। इस दौरान तीन छात्राएं पत्थर लगने से जख्मी हो गई।

इसके अलावा पट्टन, कंगन, छत्तरगुल, अजस, बांडीपोर में छात्र-छात्राओं ने जुलूस निकाले। छत्तरगुल- गांदरबल में छात्रों ने हरिवंगन में श्रीनगर-लेह सड़क पर धरना देकर उसे बंद कर दिया। छात्रों को उठाने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा और इसके बाद वहां हुई ¨हसक झड़पों में तीन छात्र व एक पुलिसकर्मी जख्मी हो गया। पट्टन में भी जुलूस निकालते हुए छात्र ¨हसक हो उठे। उन्हें खदेड़ने के लिए सुरक्षाबलों को बील प्रयोग करना पड़ा। इसमें चार छात्र जख्मी हुए।

------------------------

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    कश्मीर संभाग में 26 से शुरू होगी कांस्टेबल भर्तीआग से सेना का सिग्नल सेंटर तबाह
    यह भी देखें

    संबंधित ख़बरें