Move to Jagran APP

बारिश-बर्फबारी से जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद

जागरण न्यूज नेटवर्क, श्रीनगर : वादी में तीन दिन से हो रही बर्फबारी व बारिश का सिलसिला सोमवार को भी

By Edited By: Published: Tue, 21 Feb 2017 01:53 AM (IST)Updated: Tue, 21 Feb 2017 01:53 AM (IST)
बारिश-बर्फबारी से जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद
बारिश-बर्फबारी से जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद

जागरण न्यूज नेटवर्क, श्रीनगर :

loksabha election banner

वादी में तीन दिन से हो रही बर्फबारी व बारिश का सिलसिला सोमवार को भी जारी रहा। मूसलधार बारिश से रामबन समेत कई जगह भूस्खलन से जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद हो गया है, जिससे कश्मीर का सड़क संपर्क देश से कट गया है, हालांकि हवाई यातायात जारी रहा। वहीं हाईवे पर जगह-जगह सैकड़ों यात्री व अन्य वाहन फंस गए हैं। ऊधमपुर के पास लंबा जाम भी लगा रहा। इस दौरान वाहन चालकों व ट्रैफिक पुलिस में तीखी बहस भी हुई। इस बीच, जम्मू संभाग के किश्तवाड़, बनी व राजौरी के पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी व जम्मू व कठुआ समेत सभी निचले क्षेत्रों में बारिश रुक-रुककर जारी रही। राजौरी में आसमानी बिजली गिरने से तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए। राहत की बात यह है कि मौसम विभाग ने मंगलवार से अगले चार दिन मौसम साफ रहने की संभावना जताई है।

डीएसपी ट्रैफिक टीआर राणा ने बताया कि रामबन, डिगडौल, रामसू, मिहाड़, सेरी, पंथाल आदि स्थानों पर भूस्खलन के कारण हाईवे को रविवार देर रात ही बंद कर दिया गया था। इसी के चलते ऊधमपुर में यात्री वाहनों के साथ माल वाहनों को भी रोक दिया गया। उन्होंने बताया कि पस्सियां हटाने का काम तेजी से चल रहा है, लेकिन हाईवे की हालत को देखते हुए मंगलवार को भी रास्ता खुलने की उम्मीद कम है।

उधर, घाटी में बर्फबारी से गुलमर्ग समेत सभी उच्चपर्वतीय इलाकों में बर्फ की चादर मोटी हो गई है। श्रीनगर में भी बारिश होती रही। श्रीनगर में सोमवार अधिकतम तापमान 10.0 डिग्री व न्यूनतम 5.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। ताजा बर्फबाकी के चलते वादी के उच्च पर्वतीय इलाकों में हिमस्खलन का खतरा फिर मंडराने लगा है। प्रशासन ने पहले ही कुपवाड़ा, बांडीपोर, बारामुला, गांदरबल, कुलगाम,अनंतनाग व बड़गाम में रहने वाले लोगों को सावधानी बरतने को कहा है।

उधर, राजौरी में सुबह खेत में काम कर रहे तीन लोगों पर आसमानी बिजली गिरी। उन्हें उपचार के लिए तुरंत अस्पताल ले जाया गया। इनकी पहचान खजीरत बेगम निवासी दस्सल, मुहम्मद आजीम निवासी दस्सल व सलीमा बेगम निवासी मुरादपुर के रूप में हुई है।

----------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.