Move to Jagran APP

एयर एशिया ने श्रीनगर के लिए शुरू की विमान सेवा

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सस्ती विमान सेवा कंपनी एयर एशिया ने रविवार को ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर क

By Edited By: Published: Mon, 20 Feb 2017 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 20 Feb 2017 01:00 AM (IST)
एयर एशिया ने श्रीनगर के लिए शुरू की विमान सेवा
एयर एशिया ने श्रीनगर के लिए शुरू की विमान सेवा

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सस्ती विमान सेवा कंपनी एयर एशिया ने रविवार को ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के लिए भी अपनी विमान सेवा शुरू कर दी। अब सुबह और शाम दोनों ही समय श्रीनगर-दिल्ली के बीच एयर एशिया की विमान सेवा उपलब्ध रहेगी। एयर एशिया ने अपने केबिन क्रियू में स्थानीय युवाओं को शामिल करने का भी फैसला किया है।

loksabha election banner

रविवार सुबह दिल्ली से यात्रियों को लेकर श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंची एयर एशिया की पहली उड़ान का स्वागत खुद मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने किया। यह विमान सुबह दस बजे श्रीनगर एयरपोर्ट पर उतरा। वहीं, श्रीनगर से यात्रियों को दिल्ली लेकर रवाना हुए एयर एशिया के पहले विमान को भी मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ही झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री महबूबा ने कहा कि एयर एशिया द्वारा कश्मीर में अपनी विमान सेवा शुरू करने से स्थानीय लोगों के अलावा देश-विदेश से कश्मीर आने वाले पर्यटकों को लाभ होगा। राज्य में शुरू हो रहे पर्यटन सीजन में प्रत्यक्ष लाभ होने की पूरी उम्मीद है। उन्होंने उम्मीद जताई कि एयर एशिया जल्द राज्य के अन्य शहरों के अलावा देश के विभिन्न हिस्सों में भी कश्मीर घाटी का हवाई संपर्क बहाल रखने के लिए अपनी सेवाएं शुरू करेगी। हमारा प्रयास है कि श्रीनगर एयरपोर्ट पर सुबह और देर शाम तक भी विमानों का परिचालन पूरी तरह बहाल हो। स्थानीय युवाओं को राज्य में अपनी परियोजनाएं शुरू करने वाली कंपनियों में रोजगार के ज्यादा से ज्यादा अवसर मिलें।

मुख्यमंत्री के इस आग्रह को सुनते ही वहां मौजूद एयर एशिया के सीईओ अमर अबरोल ने कहा कि वह अपने केबिन क्रियू के अलावा ग्राउंड स्टाफ में स्थानीय लोगों की ही भर्ती करेगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में एयर एशिया चंडीगढ़, जम्मू, मुंबई समेत अन्य शहरों के लिए भी श्रीनगर से विमान सेवा शुरू करेगा।

इस मौके पर मंडलायुक्त कश्मीर बसीर अहमद खान, पर्यटन सचिव फारूक अहमद शाह, आइजीपी कश्मीर एसजेएम जिलानी, पर्यटन निदेशक कश्मीर महमूद अहमद शाह, एयर एशिया के एमडी व सीईओ अमर अबरोल, उपायुक्त बडगाम और पुलिस व नागरिक प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.