Move to Jagran APP

विलय दिवस को विलय समारोह के रूप में मनाएगी भाजपा

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर में इस बार विलय दिवस को प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने विलय समारोह के त

By Edited By: Published: Wed, 19 Oct 2016 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 19 Oct 2016 01:01 AM (IST)
विलय दिवस को विलय समारोह
के रूप में मनाएगी भाजपा

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर में इस बार विलय दिवस को प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने विलय समारोह के तौर पर मनाने का फैसला किया है। मंगलवार को पार्टी कैडर से वादी में सक्रिय विघटनकारी व राष्ट्रविरोधी ताकतों को नाकाम बनाने के लिए पूरी सक्रियता से जनता के बीच जाकर काम करने को कहा है।

loksabha election banner

यहां कश्मीर घाटी की भाजपा इकाई के सभी प्रमुख पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, ब्लॉक प्रमुखों समेत सभी वरिष्ठ नेताओं व कार्यकत्र्ताओं की एक बैठक प्रदेशाध्यक्ष सत शर्मा की अध्यक्षता में हुई। इसमें महासचिव अशोक कौल भी मौजूद थे।

यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि कश्मीर घाटी में गत तीन माह से जारी हिंसा चक्र व सिलसिलेवार बंद के दौर में प्रदेश भाजपा की यह कश्मीर में पहली बड़ी बैठक थी जो लालचौक के पास ही स्थित सरकारी बैंक्वट हाल में हुई। इसमे में मौजूद नेताओं ने गत तीन माह से जारी हिंसा में आम लोगों व सुरक्षाबलों की जनक्षति पर शोक जताया।

लगभग तीन घंटे तक जारी रही इस मैराथन बैठक में भाजपा नेताओं ने कश्मीर के मौजूदा हालात पर गहन विचार विमर्श करते हुए लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए यथासंभव प्रयास करने पर जोर दिया। प्रदेश भाजपा प्रमुख सत शर्मा ने स्थानीय नेताओं व कार्यकर्ताओं से कहा कि केंद्र व राज्य सरकार कश्मीर के अमन और विकास बहाली के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। आम कश्मीर के कल्याण के लिए हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन कुछ विघटनकारी और शरारती तत्व रियासत में हालात खराब कर, गठबंधन सरकार को जनहितैषी एजेंडा लागू करने से रोक रहे हैं। हमें ऐसे तत्वों को नाकाम बनाना है।

उन्होंने पार्टी कैडर को लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याओं का संज्ञान लेने व जनता और सरकार के बीच एक पुल बनने को कहा। सत शर्मा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि अलगाववादियों के मंसूबों को नाकाम बनाने के लिए ही इस बार कश्मीर में विलय दिवस को एक बड़े समारोह की तरह 26 अक्टूबर को मनाया जाएगा। उससे पहले 24 अक्टूबर को पं प्रेमनाथ डोगरा की जयंती पर कश्मीर में एक क्रिकेट मैच भी खेला जाएगा।

भाजपा महासचिव अशोक कौल ने इस मौके पर नेताओं और कार्यकत्र्ताओंको संबोधित करते हुए कहा कि यहां कुछ सांप्रदायिक, राष्ट्रविरोधी और गठबंधन सरकार विरोधी ताकतें जमा होकर रियासत में माहौल खराब कर रही हैं। इन्हें नाकाम बनाने के लिए पार्टी कैडर को पूरी तरह सक्रिय होना पड़ेगा और आम लोगों को भाजपा की राष्ट्रवादी विकासोन्मुख नीतियों से अवगत करा उन्हें मुख्यधारा से जोड़ना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.