Move to Jagran APP

सरकार के हाथ से बाहर हो चुके हैं कश्मीर के हालात : फारूक

जागरण संवाददाता, राजौरी : पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि राज्य की भाजपा-प

By Edited By: Published: Wed, 19 Oct 2016 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 19 Oct 2016 01:01 AM (IST)
सरकार के हाथ से बाहर हो चुके हैं कश्मीर के हालात : फारूक

जागरण संवाददाता, राजौरी : पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि राज्य की भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो चुकी है। राजौरी में भी कश्मीर जैसे हालात को पैदा करने का प्रयास किया गया। कश्मीर के हालात सरकार के हाथ से बाहर हो चुके हैं। कश्मीर में पहले शहर तक प्रदर्शन होता था, लेकिन आज गांवों में भी होने लगे हैं। सरकार को हुíरयत नेताओं से बातचीत का प्रयास करना चाहिए। घाटी में जो तनाव का माहौल है उसे खत्म करना चाहिए, पर सरकार ऐसा कुछ भी नहीं कर रही है। इस सरकार के शासनकाल में आम लोगों के कोई भी कार्य नहीं हो रहे हैं। आम लोग कई परेशानियों से जूझ रहे हैं।

loksabha election banner

डॉ. अब्दुल्ला ने कहा कि सौ दिन से अधिक समय से कश्मीर जल रहा है। गरीब लोगों को दो वक्त की रोटी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जंग किसी मसले का हल नहीं है। चार बार भारत व पाक के बीच जंग हुई, लेकिन सीमा वहीं पर रही इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ। जंग के बजाए बातचीत से मसले का हल होना चाहिए। भाजप के शीर्ष नेताओं ने भी कहा था दोस्त बदले जा सकते है पड़ोसी नहीं। केंद्र सरकार को इन बातों को ध्यान में रखकर कार्य करना चाहिए।

उन्होंने कहा कुछ दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ ¨सह ने एक बयान दिया था कि हमारी लड़ाई पाकिस्तान की जनता से नहीं वहां की सरकार, आतंकवाद व सेना से है। मैं इस बयान की तारीफ करता हूं। र्सिजकल स्ट्राइक पर कुछ नहीं कहना, सेना अपना काम कर रही है उसे करते रहने देना चाहिए।

डॉ. अब्दुल्ला राजौरी के डाकबंगला में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने स्थानीय लेखक लियाकत चौधरी की लिखी पुस्तक मादर-ए-मेहरबान का भी विमोचन किया। उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कहा कि क्षेत्र में पार्टी को मजबूत करने का हरसंभव प्रयास करे लोगों के बीच जाए उन्हें पार्टी की नीतियों से अवगत करवाए। इस मौके पर प्रांतीय अध्यक्ष देवेंद्र ¨सह राणा, पार्टी के महासचिव डॉ. मुस्तफा कमाल, पूर्व विधायक ठाकुर रछपाल ¨सह भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.