Move to Jagran APP

हंगामेदार रही कुपवाड़ा विकास बोर्ड की बैठक

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : जिला कुपवाड़ा विकास बोर्ड की मंगलवार को हुई बैठक काफी हंगामापूर्ण रही। नेशनल

By Edited By: Published: Wed, 25 May 2016 01:12 AM (IST)Updated: Wed, 25 May 2016 01:12 AM (IST)
हंगामेदार रही कुपवाड़ा विकास बोर्ड की बैठक

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : जिला कुपवाड़ा विकास बोर्ड की मंगलवार को हुई बैठक काफी हंगामापूर्ण रही। नेशनल कांफ्रेंस के एमएलसी कैसर जमशेद लोन ने जहां बैठक का पूर्ण बहिष्कार किया वहीं निर्दलीय विधायक इंजीनियर रशीद ने बैठक से वॉकआउट किया। अलबत्ता,सीएपीडी मंत्री जुल्फिकार अली की अध्यक्षता में हुई बैठक में वर्ष 2016-17 के लिए 198.71 करोड़ की वार्षिक योजना को मंजूर किया गया है।

loksabha election banner

आज जिला कुपवाड़ा विकास बोर्ड की बैठक जिला मुख्यालय में हुई। सीएपीडी मंत्री चौ जुल्फिकार अली की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में समाज कल्याण मंत्री सज्जाद गनी लोन, ग्राम विकास मंत्री अब्दुल हक खान, सांसद फैयाज मीर और सभी विधायक व एमएलसी शामिल हुए। लेकिन नेकां के एमएसली कैसर जमशेद लोन ने बैठक का बहिष्कार कर दिया।

उन्होंने आरोप लगाया राज्य सरकार ने जिला कुपवाड़ा की लगातार उपेक्षा की है। लोगों के साथ किए गए वादों को पूरा नहीं किया गया है। कुपवाड़ा व हंदवाड़ा के पीडि़तों को न्याय से वंचित रखा जा रहा है। इसलिए मैने अपना विरोध जताने के लिए बैठक के बहिष्कार का फैसला किया है।

कैसर जमशेद लोन द्वारा बैठक के बहिष्कार का पता चलते ही निर्दलीय विधायक इंजीनियर रशीद भी उत्तेजित हो गए। उन्होंने बैठक में जिले की विभिन्न जरुरतों का जिक्र करते हए कहा कि राज्य सरकार हर संवेदनशील मुददे पर लगातार भ्रम पैदा करती आ रही है। उन्होंने भी हंदवाउ़ा और कुपवाड़ा की घटनाओं का जिक्र करते हुए पूछा कि सरकार ने एक माह मे जांच रिपोर्ट का वादा किया था, वह रिपोटर् कहां है। हंदवाड़ा5कुपवाड़ा में पांच लोगों की मौत के लिए जिम्मेदार सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई कहां पहुंची।

उन्होंने बैठक में जिला उपायुक्त पर भी निशाना साधते हुए कहा कि अगर पत्थरबाजों और पत्थरबाजी के लिए युवको ंको उकसाने वाले सरकारी कर्मियों की पहचान हो सकती है तो फिर पांच लोगों के कत्ल के लिए जिम्मेदार लोगों की पहयान क्यों नहीं हो रही है। उन्होंने कश्मीरी पंडितों की कालोनी का विरोध भी किया और इसके बाद उन्होंने बैठक से वॉकआऊट कर दिया।

अलबत्ता, अन्य लोगों ने जिले की विभिन्न विकास योजनाओं पर चर्चा करते हुए पिछली बोर्ड बैठक में लिए गए फैसलों पर हुए काम की समीक्षा की। इस दौरान जिला उपायुक्त राजीव रंजन ने कुपवाड़ा जिले में बीते एक साल के दौरान हुए विकास कार्याें का जिक्र करते हुए भविष्य के लिए प्रस्तावित योजनाओं का जिक्र किया।

सभी संबधित सदस्यों और प्रशासनिक अधिकारियों क ेसाथ विचार विमर्श के बाद जिला विकास बोर्ड के अध्यक्ष चौ जुल्फिकार ने राज्य सरकार की तरफ से हर संभव सहयोग का यकीन दिलाते हुए 198.71 करोड़ की योजना को मंजूरी दे दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.