Move to Jagran APP

वेतन न मिलने पर भड़के आरईटी शिक्षक

जागरण संवाददाता, राजौरी : पिछले आठ महीने से वेतन न मिलने से नाराज आरईटी शिक्षकों ने अपनी मांगों को ल

By Edited By: Published: Tue, 21 Apr 2015 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2015 01:00 AM (IST)
वेतन न मिलने पर भड़के आरईटी शिक्षक

जागरण संवाददाता, राजौरी : पिछले आठ महीने से वेतन न मिलने से नाराज आरईटी शिक्षकों ने अपनी मांगों को लेकर सोमवार को राज्य सरकार व जिला प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द कर्मचारियों का बकाया वेतन नहीं दिया गया तो वे लोग उग्र आंदोलन करने को विवश हो जाएंगे।

loksabha election banner

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे संगठन के जिला अध्यक्ष अफताब तांत्रे ने कहा कि पिछले आठ माह से सर्व शिक्षा अभियान के तहत लगे शिक्षकों को वेतन नहीं मिल रहा है, जिस कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि वेतन के लिए शिक्षक कई बार सरकार व प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद इस समस्या को दूर नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि न तो सरकार शिक्षकों की समस्याएं सुन रही है और न ही शिक्षा विभाग। आरईटी शिक्षक स्थायी शिक्षक से अधिक कार्य करते हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्हें समय पर वेतन नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जिन शिक्षकों को स्थायी किया गया है, उन्हें स्टेट प्लान में डाला जाए। यह मांग भी हम लोग पिछले काफी समय से कर रहे है, लेकिन अभी तक उनकी मांग पूरी करने का प्रयास नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि अगर जल्द शिक्षकों की मांगें पूरी नहीं की गई तो वे कामकाज ठप कर अपने परिवार के साथ सड़कों पर उतरने को विवश हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.