Move to Jagran APP

नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी, जवान शहीद, नौ घायल

जागरण न्यूज नेटवर्क, राजौरी/पुंछ : पाक सेना ने सोमवार को पुंछ व राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर भार

By Edited By: Published: Tue, 22 Nov 2016 02:43 AM (IST)Updated: Tue, 22 Nov 2016 02:43 AM (IST)
नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी, जवान शहीद, नौ घायल

जागरण न्यूज नेटवर्क, राजौरी/पुंछ : पाक सेना ने सोमवार को पुंछ व राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों व रिहायशी क्षेत्रों में भारी गोलाबारी की। इसमें सीमा सुरक्षा बल का एक जवान शहीद और सेना व बीएसएफ के आठ जवानों व एक ग्रामीण सहित नौ लोग घायल हो गए। पाक गोलाबारी में सीमा के आसपास रहने वाले लोगों के घरों को भी काफी नुकसान पहुंचा है और कई मवेशी भी मारे जा चुके हैं। वहीं भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दिया। रविवार रात से जारी गोलाबारी सोमवार देर रात तक जारी रही। पाक गोलाबारी में शहीद बीएसएफ जवान की पहचान 163वीं बटालियन के हेड कांस्टेबल राय ¨सह निवासी खेरी सपाला, रोहतक, हरियाणा के रूप में हुई है।

loksabha election banner

इस बीच, सोमवार सुबह दस बजे पुंछ जिले के साब्जियां सेक्टर में पांच से छह आतंकियों ने भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने का भी प्रयास किया, जिसे भारतीय जवानों ने नाकाम बना दिया।

पाकिस्तान ने रविवार रात पहले राजौरी जिले के गंभीर, नौशहरा, झंगड़, कलसियां, कलाल सेक्टर में गोलाबारी शुरू की। भारत ने जब इसका जवाब दिया तो सीमा पार से पुंछ के बालाकोट, मेंढर, बलनोई, कृष्णा घाटी सेक्टर में भी गोलाबारी शुरू हो गई। गंभीर सेक्टर में तड़के पाक गोलाबारी में सीमा सुरक्षा बल का एक हेड कांस्टेबल राय ¨सह शहीद और बीएसएफ की 163वीं बटालियन के कांस्टेबल बाला मुर्गन वी, कांस्टेबल गोवींद राज, कांस्टेबल सुमित रैणा व कांस्टेबल सुमन दास घायल हो गए। इन सभी जवानों को सैन्य अस्पताल राजौरी में भर्ती करवाया गया। वहीं रविवार रात सेना के चार जवान भी मामूली रूप से घायल हो गए थे, जिनका उपचार क्षेत्र के ही सैन्य अस्पताल में किया जा रहा है। गोलाबारी में ग्रामीण अब्दुल अजीज पुत्र दिल मुहम्मद निवासी डराना भी घायल हो गया। उसे उपचार के लिए उप जिला अस्पताल मेंढर में भर्ती करवाया गया है। पाक गोलाबारी से सीमांत क्षेत्रों में दहशत का ताहौल है।

--------------------

मेंढर में स्कूल बंद, टी-वन परीक्षाएं की स्थगित :

एसडीएम मेंढर (पुंछ) ठाकुर शेर ¨सह ने पाक गोलाबारी को देखते हुए सीमावर्ती क्षेत्र बरूटी, सरूती, सवाला, पंजनी, धराटी, बसुनी, संडोट, बेहरोट, लंजोट, बसुनी, पतरी आदि क्षेत्रों में सभी सरकारी व निजी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। एसडीएम ने कहा कि पाक गोलाबारी की रेंज में आने वाले इन क्षेत्रों में जिन सरकारी व निजी स्कूलों में टी-वन परीक्षाएं चल रही थीं, उन्हें भी स्थगित कर दिया गया है और जल्द ही परीक्षाओं की नई तिथि की घोषणा की जाएगी।

------------------------

साब्जियां सेक्टर में घुसपैठ का प्रयास : पुंछ के साब्जियां के मखेयारी सेक्टर में सुबह पांच से छह आतंकियों ने भारतीय क्षेत्र में घुसने का प्रयास किया। सीमा पर तैनात जवानों ने आतंकियों को ललकारा तो उन्होंने गोलाबारी शुरू कर दी। भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की तो आतंकी वापस भाग गए। इसके बाद सीमा पर सेना ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.