Move to Jagran APP

बारह वर्षं में तीन किमी ही बना मान-हटली मार्ग

संवाद सहयोगी, महानपुर : कस्बे के नजदीकी अठूं पंचायत के कई मोहड़े आज भी कई प्रकार की सुविधाओं से वंचित

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Aug 2017 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 18 Aug 2017 03:00 AM (IST)
बारह वर्षं में तीन किमी ही बना मान-हटली मार्ग
बारह वर्षं में तीन किमी ही बना मान-हटली मार्ग

संवाद सहयोगी, महानपुर : कस्बे के नजदीकी अठूं पंचायत के कई मोहड़े आज भी कई प्रकार की सुविधाओं से वंचित हैं, परंतु इस गाव के प्रति न तो सरकार गंभीर है और न ही प्रशासन। आलम यह है कि इस पंचायत के विभिन्न मोहड़ों में रह रहे 2500 के करीब आबादी बदतर जीवन जीने पर मजबूर है। इस पंचायत के लोगों के लिए आज तक सड़क सुविधा नहीं मिल पाई है। जिस कारण क्षेत्र के कई गावों के लोगों को सड़क मार्ग तक पहुंचने के लिए चार या पाच घंटे पैदल चलना पड़ रहा है, हालाकि पीडब्ल्यूडी द्वारा पिछले करीब बारह वर्ष से मानू से हटली सड़क मार्ग का निर्माण किया जा रहा है परंतु धीमी गति के चलते मात्र तीन किलोमीटर ही बन पाया। अगर इस मार्ग का निर्माण तीन किलोमीटर और होता है तो इस क्षेत्र के कई गावों को लाभ मिल सकता है, लेकिन विभागीय लापरवाही के चलते इस क्षेत्र के लोग सड़क सुविधा से वंचित है। वहीं पंचायत के खगली, थावला, तरोली आदि मोहड़ों में 40 के करीब परिवार बिजली से वंचित रह रहे हैं जबकि इन मोहड़ों के काफी नजदीक तक पिछले कई वषरें से बिजली सुविधा उपलब्ध है परंतु प्रशासनिक अनदेखी के चलते इन परिवारों को बिजली सुविधा से वंचित रहना पड़ रहा है। जबकि इस समस्या के बारे में वे कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों के आगे बिजली मुहैया कराने की गुहार लगा चुके हैं। परंतु स्थानीय लोगों की किसी भी माग पर आज तक गौर नहीं हो पाया। स्थानीय लोगों ने बताया प्रशासनिक अनदेखी के चलते उनकी पूरी पंचायत के लोगों को कई प्रकार की सुविधाओं से वंचित रहना पड़ रहा है।

loksabha election banner

इस बारे में बिजली विभाग के जेई सरवर खान का कहना है नई योजना के तहत जल्द इस क्षेत्र में बिजली सुविधा पहुंचा दी जाएगी।

वहीं पीडब्ल्यूडी के एईई सुरेंद्र मोहन गुप्ता का कहना है कि मानू से हटली सड़क मार्ग का आगे के एक किलोमीटर का सड़क मार्ग मंजूर हुआ है जिस पर जल्द काम शुरू कर दिया जाएगा, जिससे इस पंचायत के काफी मोहड़ों को लाभ मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.