Move to Jagran APP

बेदखली का आदेश वापस लेने तक जारी रहेगा आंदोलन

संवाद सहयोगी, हीरानगर : राजस्व विभाग द्वारा सरकारी जमीनों से बेदखल करने के लिए नोटिस जारी करने के वि

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 01:00 AM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2017 01:00 AM (IST)
बेदखली का आदेश वापस लेने तक जारी रहेगा आंदोलन
बेदखली का आदेश वापस लेने तक जारी रहेगा आंदोलन

संवाद सहयोगी, हीरानगर : राजस्व विभाग द्वारा सरकारी जमीनों से बेदखल करने के लिए नोटिस जारी करने के विरोध में बार्डर वेलफेयर कमेटी के आंदोलन के समर्थन में अन्य संगठन भी सामने आ गए हैं। मंगलवार को कांग्रेस नेता अशोक कुमार के नेतृत्व में किसानों ने हीरानगर मोड़ में प्रदर्शन कर सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ नारेबाजी की और बेदखली का आदेश वापस लेने तक आंदोलन जारी रखने की हुंकार भरी।

prime article banner

इस अवसर पर अशोक कुमार ने कहा कि सरकारी जमीन पर किसानों को मालिकाना हक देने के लिए पूर्व सरकार ने रोशनी एक्ट लागू किया था। उन्होंने कहा कि हीरानगर में पचास प्रतिशत किसान सरकारी जमीन पर खेती करते हैं। उनके पास खेती योग्य अपनी मालकियत की जमीन नहीं है। अगर उनसे जमीन छीन ली गई तो उनके लिए परिवारों का पालन-पोषण करना मुश्किल हो जाएगा। अगर हाईकोर्ट के आदेश पर बेदखली की कार्रवाई की जा रही है तो सरकार को बताना चाहिए कि इन किसानों के रोशनी एक्ट के तहत फार्म भरे गए हैं। राजस्व विभाग अभी तक उनके इंतकाल नहीं चढ़ा सका है और इसके लिए समय मांगना चाहिए। जिस तरह से भाजपा मामले पर चुप्पी साधे हुए है, इससे उसकी मंशा पर शक होने लगा है। उन्होंने कहा कि किसानों की जायज मांगों को लेकर वे लोग चुप बैठने वाले नहीं हैं। अगर किसानों की अनदेखी की गई तो फिर आंदोलन को और तेज करने के लिए उन्हें मजबूर होना पड़ेगा। प्रदर्शनकारियों में केसी शर्मा, दिवान चंद, हरबंस लाल, सागर चंद, वीरेंद्र कुमार, तिलक राज आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.