Move to Jagran APP

पंचों-सरपंचों ने लिया चुनाव बहिष्कार न करने का निर्णय

By Edited By: Published: Sun, 25 Nov 2012 07:59 PM (IST)Updated: Sun, 25 Nov 2012 08:00 PM (IST)
पंचों-सरपंचों ने लिया चुनाव बहिष्कार न करने का निर्णय

संवाद सहयोगी, बनी : बनी और डुग्गन ब्लॉक के पंचों और सरपंचों ने विभाग परिषद चुनाव का बहिष्कार न करने का निर्णय लिया है। पंचों, सरपंचों की बैठक में एमएलसी सुभाष गुप्ता ने सरकार की तरफ से उनकी मांगें मान ली है।

loksabha election banner

सुभाष गुप्ता ने बताया कि 73वें संशोधन को जल्द लागू किया जाएगा। इसके लिए नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस कोआर्डीनेशन कमेटी की बैठक हुई है। बीडीसी चुनाव से पहले पंचों व सरपंचों को वेतन दिया जाएगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि दो-तीन महीने के अंदर बीडीसी चुनाव करवा दिए जाएंगे। इसके बाद पंचों-सरपंचों ने बैठक कर चुनाव में भाग लेने का निर्णय लिया।

बनी पंचायत यूनियन के अध्यक्ष उत्तम चंद का कहना है कि सरकार की सहमति मिल गई है। अब बनी और डुग्गन पंचायतों के सभी पंच-सरपंच चुनाव में भाग लेंगे। बैठक में बनी और डुग्गन ब्लॉक के सभी सरपंच उपस्थित थे। सुभाष गुप्ता के आश्वासन के बाद बनी में चुनावी गतिविधियां तेज हो गई है। इस मौके पर पूर्व डिप्टी स्पीकर गुलाम हैदर मलिक और पूर्व विधायक प्रेम सागर अजीज भी उपस्थित थे।

उन्होंने पंचों और सरपंचों की मांगें मानने पर सरकार का आभार जताया। गुलाम हैदर ने कहा कि वह जल्द ही मुख्यमंत्री से भेंट कर पंचों व सरपंचों के साथ बैठक करवाएंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.