Move to Jagran APP

भगत सिंह के विचारों का अध्ययन करें युवा

संवाद सहयोगी, चड़वाल : आजादी की लड़ाई के महानायक शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव के शहीदी दिवस पर सा

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 11:37 AM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 11:37 AM (IST)
भगत सिंह के विचारों का अध्ययन करें युवा
भगत सिंह के विचारों का अध्ययन करें युवा

संवाद सहयोगी, चड़वाल : आजादी की लड़ाई के महानायक शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव के शहीदी दिवस पर सामाजिक इंसाफ मंच ने पथवाल गांव में शहीदी समारोह का आयोजन किया। इसकी अध्यक्षता बीएल कांडले ने की, जिसमें मंच के अध्यक्ष आइडी खजूरिया मुख्यातिथि के तौर पर मौजूद रहे।

loksabha election banner

पथवाल चौक में लगी शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। आइडी खजूरिया ने कहा कि भगत सिंह एक व्यक्ति के साथ-साथ एक विचारक भी थे। जिस विचार से जनता को बराबर सामाजिक व आर्थिक हिस्सा मिल सकता है। इस विचार के कारण ही देश में जनता को काफी सुविधाएं मिली हैं, लेकिन आम जनता को इस विचार का पूरा लाभ तभी मिल सकता है जब देश में यह विचार पूरी तरह लागू हो। उन्होंने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि वे भगत सिंह के विचारों का अध्ययन करें और इसमें अपने भविष्य को तलाशें। बीएल कांडले ने कहा कि देश में जब तक शहीदों के विचार अनुसार सरकारें नहीं बनतीं देश में एक समान विकास नहीं हो सकता। हमें देश में विकास की गति को तेज करने के लिए उनके विचारों पर चलना चाहिए। यही उनको सच्ची श्रद्धांजलि है। श्रद्धांजलि देने वालों में राष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त लेक्चरर राज कुमार शर्मा, राष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त शिक्षिका संतोष खजूरिया, बलकार सिंह, राम पाल शर्मा, काली दास रमेश सिंह, सुरेश कुमार, नंबरदार कृष्णा नंद, रंजीत सिंह, प्रदीप शर्मा, कर्म चंद शाम लाल, आदि सहित काफी संख्या में लोग भी शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.