Move to Jagran APP

शादी की सूचना से बौखलाई प्रेमिका ने फेंका था तेजाब

संवाद सहयोगी बिलावर : बिलावर में अपराध से जुड़ी एक कहानी का सच बाहर आ गया है। दो दिन पहले जिस स्वस

By Edited By: Published: Mon, 20 Feb 2017 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 20 Feb 2017 01:00 AM (IST)
शादी की सूचना से बौखलाई प्रेमिका ने फेंका था तेजाब
शादी की सूचना से बौखलाई प्रेमिका ने फेंका था तेजाब

संवाद सहयोगी बिलावर :

loksabha election banner

बिलावर में अपराध से जुड़ी एक कहानी का सच बाहर आ गया है। दो दिन पहले जिस स्वस्थ्य कर्मी पर अज्ञात लोगों द्वारा अपहरण कर तेजाब फेंकने की घटना हुई थी। उसके पीछे अज्ञात लोगों द्वारा अपहरण करने की साजिश नहीं थी बल्कि यह कहानी खुद पीड़ित ने रची थी।

सच्चाई यह है कि पीड़ित का स्थानीय क्षेत्र की एक विवाहिता से अवैध संबंध थे। इसी बीच पीड़ित की शादी तय हो गई थी, लेकिन विवाहिता को प्रेमी की दूसरी जगह शादी गवारा नहीं थी। इसी बीच प्रेमी की शादी तय होने की सूचना उसके पास पहुंच गई। इससे वह बौखला गई और बौखलाहट उसके सिर पर चढ़ कर बोलने लगी। प्रेमी की शादी इसी माह के आखिरी हफ्ते में तय थी। हालांकि उसने अपने प्रेमी को शादी न करने के लिए मना किया, लेकिन शादी तय थी। इसी से गुस्साई विवाहिता ने प्रेमी पर तेजाब से हमला करने की साजिश रची और उसमें सफल रही।

इसके चलते एनआरएचएम मैनेजर पर हुए एसिड अटैक मामले की साजिश विवाहिता ने रची थी। बदला लेने के लिए उसने उसे घर बुलाया और उसके मुंह पर तेजाब फेंक दिया ताकि उसकी शादी टूट जाए।

एसएसपी कठुआ पवन परिहार द्वारा एसडीपीओ शिवेंद्र सिंह की देखरेख में एसएचओ सुशील शर्मा को 16 फ रवरी को बिलावर उपजिला अस्पताल के एनआरएचएम मैनेजर लाखड़ी निवासी 29 वर्षीय विशाल वर्मा पर तेजाब हमले की जाच सौंपी। दो दिनों के बाद बिलावर पुलिस ने इस पूरे मामले से पर्दा उठाते हुए लाखड़ी निवासी 34 वर्षीय विवाहित बबली देवी पत्‍‌नी मुख्तियार सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उसने पुलिस जाच में अपना जुर्म कबूलते हुए बताया कि उसका पिछले छह साल से विशाल से अवैध संबंध चल रहा था, लेकिन उसका रिश्ता दूसरे जगह पर तय हो गया था और विवाह 28 फ रवरी को होना था, जिस कारण उसे संबंधों में दूसरा कोई आना उसे मंजूर नहीं था। इसलिए उसने विशाल के चेहरे को ही खराब करने की साजिश रची ताकि कहीं भी उसकी शादी न हो सके।

एसएचओ बिलावर सुशील शर्मा ने बताया कि विशाल वर्मा के अपहरण और की कहानी मनगढ़त है, जिससे विशाल ने अपने अवैध संबंधों के उजागर होने से होने वाली बदनामी से बचने के लिए पुलिस को भ्रमित करने के लिए रचा। ताकि पुलिस उलझती रहे। बिलावर वासियों द्वारा पुलिस की तीव्र जाच की काफ ी सराहना की गई है, जिसमें दो दिनों के अंदर ही पुलिस ने तेजाब काड के आरोपी को उसके अंजाम तक पहुंचाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.