Move to Jagran APP

बार एसोसिएशन व पुलिस में तनाव

संवाद सहयोगी, कठुआ : किश्तवाड़ आंदोलन के दौरान वकील और पुलिस के सब इंस्पेक्टर में हुई झड़प मामले मे

By Edited By: Published: Thu, 08 Dec 2016 09:05 PM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2016 09:05 PM (IST)
बार एसोसिएशन व पुलिस में तनाव

संवाद सहयोगी, कठुआ : किश्तवाड़ आंदोलन के दौरान वकील और पुलिस के सब इंस्पेक्टर में हुई झड़प मामले में बार एसोसिएशन और पुलिस में तनाव व्याप्त हो गया है। बार एसोसिएशन द्वारा इस मामले को लेकर एडवोकेट अतुल सिंह के विरुद्ध पेश किए गए चालान का विरोध करते हुए इसे तानाशाही रवैया करार दिया गया है।

loksabha election banner

बृहस्पतिवार को बार एसोसिएशन ने विरोध स्वरूप अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी। कोर्ट परिसर में वकीलों ने पुलिस के इस रवैये के विरोध में प्रदर्शन कर नारेबाजी भी की। यही नहीं बार एसोसिएशन ने जिला मजिस्ट्रेट को पत्र लिखकर वकील अतुल सिंह के विरुद्ध दर्ज एफआइआर वापस न लिए जाने तक हड़ताल जारी रखने की चेतावनी दी।

बार एसोसिएशन के प्रधान अरविंद गुप्ता ने बताया कि किश्तवाड़ आंदोलन के दौरान 13 अगस्त 2013 को अतुल सिंह एएलसी कोर्ट मुखर्जी चौक में किसी मामले को लेकर आए थे। उस समय किसी तरह का क‌र्फ्यू नहीं था। कोर्ट से लौटते समय मेन चौक कठुआ में तैनात एसआइ अजय कुमार ने उन्हें रोक लिया और अभद्र व्यवहार शुरू कर दिया। यही नहीं वकील पर लाठीचार्ज भी की। इसके बाद अतुल ने इसकी शिकायत सीजेएम कोर्ट में की, जिसकी सुनवाई 9 दिसंबर 2016 को निर्धारित हुई। इसी के चलते पुलिस ने वकील पर दबाव बनाने के चलते काउंटर करते हुए पुलिस प्रमुख के निर्देश पर वकील के विरुद्ध गत दिवस चालान पेश कर दिया। पुलिस ने अतुल पर एफआइआर नंबर 303/2013, के तहत आरपीसी की धारा 188/353/504/506 के तहत कठुआ थाने में मामला दर्ज कर रखा है। उन्होंने कहा कि यह सरासर वकील वर्ग के हित को दबाने का मामला है, जिसके विरोध में हड़ताल की गई है और जब तक यह एफआइआर वापस नहीं ली जाती, वह अपने संघर्ष से पीछे नहीं हटेंगे।

इस मौके पर बलवीर सिंह, राजेंद्र शर्मा, अमरिंद्र सलाथिया, राकेश ठाकुर, अजातशत्रु शर्मा, दुष्यंत जंडयाल, मंदीप सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.