Move to Jagran APP

15 को सचिवालय घेरेंगे पीएचई कर्मी

संवाद सहयोगी, कठुआ : स्थायी किए जाने सहित बकाया वेतन जारी करने की मांग को लेकर पीएचई विभाग के

By Edited By: Published: Thu, 08 Dec 2016 07:09 PM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2016 07:09 PM (IST)
15 को सचिवालय घेरेंगे पीएचई कर्मी

संवाद सहयोगी, कठुआ :

prime article banner

स्थायी किए जाने सहित बकाया वेतन जारी करने की मांग को लेकर पीएचई विभाग के कर्मियों का संघर्ष जारी है। बृहस्पतिवार को आल जेएंडके पीएचई आइटीआइ ट्रेंड एंड सीपी वर्कर एसोसिएशन ने कार्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन करते हुए अपनी आवाज बुलंद की। साथ ही 15 दिसंबर को जम्मू में सचिवालय घेराव को सफल बनाने को लेकर कर्मियों से एकजुटता का आह्वान किया।

एसोसिएशन के शिव नारायण सिंह, पुष्प राज, नरेंद्र सिंह आदि ने कहा कि उनकी मुख्य मांगों में एक तो अस्थायी कर्मियों को नियमित किया जाए, बकाया 50 माह का वेतन दिया जाए, वर्करों के लिए इंश्योरेंस पॉलिसी बनाई जाए और दिव्यांग और मृतक कर्मियों के लिए मुआवजा का प्रावधान किया जाए। उन्होंने कहा कि इन तमाम मांगों को लेकर पीएचई कर्मी संघर्षरत हैं, परंतु विभाग व सरकार उनकी मांगों पर ध्यान न देकर उनके साथ बेइंसाफी कर रही है। इसके विरोध में ऑल जेएंडके गवर्नमेंट इंप्लाइज, नीड बेस वर्करों और पेंशनरों ने 19 दिसंबर को पेन डाउन हड़ताल रखी है जिसका वह समर्थन करते हैं। साथ ही 13 दिसंबर तक सरकार ने अगर उनकी मांगों को पूरा न किया तो 15 दिसंबर को पीएचई कर्मी जम्मू प्रेस क्लब से रैली निकालते हुए सचिवालय का घेराव करेंगे, ताकि सरकार पर दबाव बनाकर मांगों को पूरा कराया जा सके। उन्होंने तमाम पीएचई विभाग के अस्थायी कर्मियों से अनुरोध किया है कि वह इस संघर्ष को सफल बनाने के लिए एकजुटता दिखाएं।

इस मौके पर प्रवीण सिंह, केशव कुमार, सुरेंद्र सिंह, धर्मपाल, पुन्नू राम, मनोज मेहरा, जगदीश चंद्र आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.