Move to Jagran APP

विद्यार्थियों ने बार्डर रोड पर दिया धरना

संवाद सहयोगी, चड़वाल : स्कूल के बाहरी वातावरण से परेशान और गत दिवस एक छात्रा के सड़क हादसे में घायल

By Edited By: Published: Fri, 30 Sep 2016 01:30 AM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2016 01:30 AM (IST)
विद्यार्थियों ने बार्डर रोड पर दिया धरना

संवाद सहयोगी, चड़वाल : स्कूल के बाहरी वातावरण से परेशान और गत दिवस एक छात्रा के सड़क हादसे में घायल होने से मढ़ीन क्षेत्र के छात्र-छात्राओं में भारी गुस्सा है। बुधवार को क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों के सैकड़ों छात्र-छात्राएं सड़कों पर उतर आए। उन्होंने सड़कों के किनारे से अतिक्रमण हटाने, स्कूलों के आसपास मंडराते शरारती तत्वों पर कार्रवाई करने, मढ़ीन से सांझी मोड़ तक मार्ग पर यातायात को कंट्रोल करने के लिए मार्ग के बीच डिवाइडर बनाने, चौकों पर स्पीड ब्रेकर बनाने तथा गत दिवस हादसे में घायल हुई एक छात्रा का सरकारी खर्च पर इलाज करवाने की मांग करते हुए मढ़ीन में बार्डर मार्ग अवरुद्ध कर धरना दिया, जिससे करीब आधे घंटे तक मार्ग पर यातायात ठप रहा।

loksabha election banner

इस अवसर पर अनूप बंदराल, अमित गुप्ता, चंचल जसरोटिया ने कहा कि सड़कों के किनारे अतिक्रमण के कारण बच्चों को चलने की जगह नहीं मिलती और कोई स्पीड ब्रेकर न होने के कारण वाहन बिना किसी कंट्रोल के बच्चों के आसपास से गुजरते हैं, जिससे विद्यार्थी हादसों का शिकार हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि कई शरारती तत्व भी स्कूल टाइम में स्कूलों के आसपास छुट्टी के समय या सुबह खुलने के समय पर सड़कों पर मंडराते हैं, जिससे विद्यार्थी असुरक्षित महसूस करते हैं। उन्होंने कहा कि गत दिवस हादसे का शिकार हुई छात्रा सुरभि शर्मा की आर्थिक हालत कमजोर है, जिससे उसे इलाज करवाने में परेशानी हो सकती है। उन्होंने कहा कि सरकार उसके इलाज की पूरी जिम्मेदारी उठाए। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

वहीं प्रदर्शनकारियों में विशेष रूप से शामिल हुए किसान नेता शिव देव सिंह, नेकां नेता धर्म पाल कुंडल, मास्टर प्रीतम दास ने भी सरकार से छात्रों की मांगों को शीघ्र पूरा करने की मांग की। उन्होंने कहा कि छात्र बिल्कुल जायज मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे हैं। अगर सरकार ने उनकी अनदेखी की तो अन्य संगठन भी छात्रों के साथ प्रदर्शन में शामिल हो जाएंगे। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे मढ़ीन चौकी ऑफिसर ब्रह्म देव सिंह ने प्रदर्शनकारियों को आश्वासन देते हुए कहा कि वीरवार को तहसील प्रशासन के साथ बैठक कर समस्याओं के समाधान के लिए प्रयास किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.