Move to Jagran APP

एसपीओज को राशन मनी सहित अन्य सुविधाएं भी दे सरकार

संवाद सहयोगी, चड़वाल : सामाजिक इंसाफ मंच की एक बैठक बीएल कांडले की अध्यक्षता में आयोजित हुई, जिसमें

By Edited By: Published: Tue, 27 Sep 2016 01:07 AM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2016 01:07 AM (IST)
एसपीओज को राशन मनी सहित अन्य सुविधाएं भी दे सरकार

संवाद सहयोगी, चड़वाल : सामाजिक इंसाफ मंच की एक बैठक बीएल कांडले की अध्यक्षता में आयोजित हुई, जिसमें पुलिस विभाग में कार्यरत एसपीओज को पक्के सिपाही की तर्ज पर राशन मनी देने सहित अन्य समस्याओं पर विचार किया गया। मंच के जिला सचिव बीएल कांडले ने कहा कि एसपीओज पक्के सिपाहियों की तरह ही पूरी ड्यूटी दे रहे हैं और बिना छुट्टी या अन्य सुविधाओं के पूरी ईमानदारी से अपना कर्तव्य निभा रहे हैं, लेकिन सरकार द्वारा दिए जाने वाले वेतन से उन्हें अपने परिवार का पालन पोषण करना मुश्किल हो रहा है। एक तो सरकार उन्हें काफी कम वेतन देती है, वहीं राशन मनी या अन्य कई सुविधाओं से वंचित रख रही है, जिससे एसपीओज काफी परेशान हैं और तनाव में रहते हैं। उन्होंने कहा कि अगर सरकार उनसे एक सिपाही की तरह ड्यूटी लेती है और वे बिना हिचक एक निष्ठावान सिपाही की तरह अपनी ड्यूटी दे रहे हैं तो उन्हें भी एक पक्के सिपाही की तरह राशन मनी व अन्य सुविधाएं भी मिलनी चाहिए, ताकि उन्हें उनके परिवार के पालन-पोषण में आसानी हो सके। उन्होंने कहा कि सरकार को एसपीओज की समस्याओं पर शीघ्र ध्यान देना चाहिए और उन्हें तनाव मुक्त करने के लिए उचित नीति बनानी चाहिए।

loksabha election banner

बैठक में डॉक्टर काली दास, राम पाल शर्मा, सुरेश कुमार, रंजीत सिंह, अमित शर्मा, रवि कुमार आदि सहित काफी संख्या में मंच सदस्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.