Move to Jagran APP

छेड़खानी के आरोप में स्कूल हैडमास्टर व शिक्षक गिरफ्तार

फोटो सहित-11 - आरोपी बिलावर के मोआर पटोदी स्कूल के हैडमास्टर रमनीक बसोत्रा और उनके दूसरा साथी शिक्

By Edited By: Published: Wed, 31 Aug 2016 08:16 PM (IST)Updated: Wed, 31 Aug 2016 08:16 PM (IST)
छेड़खानी के आरोप में स्कूल हैडमास्टर व शिक्षक गिरफ्तार

फोटो सहित-11

loksabha election banner

- आरोपी बिलावर के मोआर पटोदी स्कूल के हैडमास्टर रमनीक बसोत्रा और उनके दूसरा साथी शिक्षक कृष्ण चंद सदरोता हाई स्कूल में कार्यरत हैं

जागरण संवाददाता,कठुआ

बिलावर शिक्षा जोन में दो सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को एक शिक्षिका के साथ छेड़खानी के आरोप में गिरफ्तार करने का शर्मनाक मामला सामने आया है। महिला शिक्षक की शिकायत पर स्कूल के हैडमास्टर व सहयोगी शिक्षक पर बिलावर पुलिस थाना में मामला दर्ज हो गया है। बिलावर में इस घटना से पूरे क्षेत्र के लोगों में रोष है।

पुलिस ने दोनों के खिलाफ 354 और 452 आरपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मामले के अनुसार गत 23 अगस्त को मोआर पटोदी स्कूल के हैडमास्टर रमनीक बसोत्रा और उनके दूसरा साथी शिक्षक कृष्ण चंद जोकि सदरोता हाई स्कूल में कार्यरत है,अपनी गंदी सोच पाल कर स्कूल की पीड़ित शिक्षिका के पटोदी स्थित किराये के घर में सुबह सुबह पहुंचे और उससे छेड़खानी करने लगे। जब उसने इसका विरोध किया तो हैडमास्टर उसे अजाम भुगतने की धमकी देकर सहयोगी शिक्षक के साथ वहा से खिसक गए। महिला शिक्षिका ने अपनी आपबीती अपने पति को सुनाई। जिन्होंने उसे कुछ कहने की बजाय उसका हौसला बढाते हुए दोनों हैडमास्टर और उसके साथ शिक्षक के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाने के लिए कहा । जिसके बाद महिला ने अपने रिर्पोट बिलावर पुलिस थाने में दर्ज करवाई। महिला की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

वहीं पुलिस ने महिला शिक्षिका के साथ छेडछाड करने वाले हैडमास्टर रमनीक बसोत्रा और उसके साथी शिक्षक कृष्ण चंद को गिरफतार कर लिया है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ धारा 354 और 452 आरपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मामले के अनुसार 23 अगस्त को मोर पटोदी के हैडमास्टर रमनीक बसोत्रा और उनके दूसरा साथी शिक्षक कृष्ण चंद जोकि सदरोता हाई स्कूल में कार्यरत है,अपने गंदी सोच के साथ स्कूल की पीड़ित शिक्षिका के पटोदी के किराये के घर जगह वह रहती थी,वहा सुबह-सुबह ही पहुंच गए और उससे छेडछाड़ करने लगे। पीड़िता ने जब इसका विरोध किया तो हैडमास्टर उसे अंजमा भुगतने की धमकी देने लगे और वहा से निकल गए। महिला शिक्षिका ने अपनी आपबीती अपने पति को सुनाई। पति ने पत्‍‌नी को कुछ कहने की बजाय उसका हौसला बढ़ाया और उसे ह हैडमास्टर और उसके साथ शिक्षक के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाने के लिए कहा। जिसके बाद महिला ने अपने रिर्पोट बिलावर पुलिस थाने में दर्ज करवाई। पुलिस ने महिला शिक्षक की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया। इस घटना की पूरे बिलावर में चर्चा है और लोगों में ऐसे कृत्य करने वाले शिक्षकों के पति गहरा रोष है। ेवहीं लोग महिला शिक्षक के हौसले की भी सराहना कर रहे हैं। जिसने हौसला दिखाते हुए उन्हें इस कृत्य के लिए सजा दिलाने तक काम किया है।

---------------------------

मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला शिक्षा विभाग के मुख्य अधिकारी ने जांच के लिए गठित कर दी है। जिसके लिए चार सदस्यीय टीम बनाई गई है,जो स्कूल में जाकर बच्चों, स्टाफ सहित ग्राम कमेटी के बयान दर्ज करेगी। जांच में जो भी रिपोर्ट आएगी,उसके बाद विभागीय कार्रवाई होगी,लेकिन कानूनन 48 घंटे पुलिस हिरासत में रहने पर उन्हें निलंबित भी किया जा सकता है, ...सुनील कुमार डिप्टी सीईओ, बिलावर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.