Move to Jagran APP

अपने काम न बरते कोताही

संवाद सहयोगी, हीरानगर : सरकारी कार्यालयों में कर्मियों की हाजिरी सुनिश्चित करने के साथ-साथ अनुशासन ब

By Edited By: Published: Thu, 03 Sep 2015 07:23 PM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2015 07:23 PM (IST)
अपने काम न बरते कोताही

संवाद सहयोगी, हीरानगर : सरकारी कार्यालयों में कर्मियों की हाजिरी सुनिश्चित करने के साथ-साथ अनुशासन बनाए रखने के लिए डीसी ने अपने प्रयास जारी रखे हुए हैं। इसी कड़ी के तहत वीरवार को डीसी कठुआ रमेश कुमार ने हीरानगर तहसील कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। कार्यालयों में डीसी ने मुलाजिमों की हाजिरी जांचने के साथ साथ कर्मियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए।

loksabha election banner

डीसी द्वारा तहसील कार्यालय के साथ-साथ बागवानी व बीडीओ कार्यालय का भी दौरा किया। उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों को कार्यालय में समय पर पहुंचने व कार्यालय में साफ-सफाई रखने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि दूरदराज के लोग कार्यालयों में अपने कामकाज को लेकर पहुंचते हैं। ऐसे में कार्यालय में आम लोगों को परेशानी न हो, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ड्यूटी में कोई भी कर्मी या फिर अधिकारी कोताही न बरते। इमानदारी से अगर कर्मी काम करेंगे तो लोगों को इससे सुविधाएं मिलेंगी।

----------------------

लोगों ने बताई समस्याएं

सरकारी कार्यालयों का औचक दौरा करने पहुंचे डीसी कठुआ को लोगों ने अपनी समस्याएं भी गिनाई। बार्डर यूनियन के उपप्रधान भारत भूषण ने डीसी कठुआ को समस्या से अवगत करवाते हुए कहा कि सेना ने चक चंगा में डिच कम बांध का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है, जिसके लिए प्रशासन व किसानों की अनुमति नहीं ली गई है। उन्होंने कहा कि पहले ही किसानों की काफी जमीनें डिफेंस में चली गई है। उसका मुआवजा भी किसानों को नहीं मिला है और जमीन टुकड़ों में बंट गई है। जिससे किसानों को खेती करने में मुश्किल आ रही है। उन्होंने सांझी मोड़ हीरानगर के बीच मिनी बस शुरू करवाने की मांग भी डीसी के समक्ष पेश की। इस अवसर पर भाजपा नेता सोम चंद्र, करण कुमार ने सभी कार्यालयों को एक काम्पलेक्स में लाने की मांगी भी डीसी के समक्ष रखी। वहीं डीसी ने मौके पर मौजूद एसडीएम सोहन लाल को निर्देश दिया कि सेना अधिकारियों से जानकारी हासिल करें कि किसकी अनुमति से किसानों की जमीनों में डिच का काम शुरू किया है। उन्होंने कहा कि मिनी बस सेवा शुरू करने के लिए आरटीओ लखनपुर को कहेंगे। सीमांत गांवों में रात के समय नियमित बिजली देने के पहले ही अधिकारियों को कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.