Move to Jagran APP

नियाली क्षेत्र के लोग सड़क सुविधा से महरूम

संवाद सहयोगी, महानपुर : धमलाड़ पंचायत के नियाली तथा नजदीकी गावों के लोगों के लिए आजतक सड़क सुविधा नसीब

By Edited By: Published: Thu, 03 Sep 2015 07:12 PM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2015 07:12 PM (IST)
नियाली क्षेत्र के लोग सड़क सुविधा से महरूम

संवाद सहयोगी, महानपुर : धमलाड़ पंचायत के नियाली तथा नजदीकी गावों के लोगों के लिए आजतक सड़क सुविधा नसीब नहीं हो पाई है। इस कारण स्थानीय लोगों में प्रशासन के प्रति काफी आक्रोश है। लोगों का कहना है कि प्रशासन से कई बार गुहार लगाई जा चुकी है, लेकिन समाधान नहीं हो पाया।

loksabha election banner

स्थानीय नायब सरपंच विपिन गुप्ता, पंच कृपाल सिंह, जोगेंद्र सिंह आदि ने कहा कि सरकार गाव-गाव तक सड़क सुविधा मुहैया करवाने के लिए कई प्रकार की योजनाएं शुरू कर रही है, परंतु इस गाव के लिए अभी तक कोई भी योजना नहीं बन पाई है। हालाकि समय-समय पर इस गाव के लिए सड़क मार्ग पहुंचाने के लिए विधायक तथा सासद फंड से लाखों रुपये खर्च किए जा चुके हैं, परंतु मौजूदा समय में स्थिति यह है कि सड़क मार्ग बरसात के कारण पूरी तरह से नष्ट हो चुका है। उस सड़क मार्ग पर वाहन तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। उन्होंने बताया कि इस सड़क मार्ग को विभाग किसी योजना के तहत बनाता है, तो मात्र नियरली ही नहीं, बल्कि ज्वाटा, मुगाटी व नंड आदि कई गावों के हजारों लोगों को काफ ी लाभ मिल सकता है। उन्होंने बताया कि सड़क मार्ग न होने के कारण स्थानीय लोगों को छह किलोमीटर का पैदल मार्ग तय कर धमलाड़ तक पहुंचना पड़ता है। इस कारण उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ती है।

इस संदर्भ में लोक निर्माण विभाग बसोहली के एक्सईएन सुमन भास्कर ने बताया कि इस क्षेत्र में अभी सर्वे करना है, जिसके बाद ही सड़क मार्ग बनाने के लिए पहल की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.