Move to Jagran APP

ये फुटपाथ हमारा है

शास्त्री नगर के फुटपाथों पर दुकानदारों का कब्जा फोटो सहित : 4,5,6,7 संवाद सहयोगी, कठुआ : शहर के

By Edited By: Published: Wed, 29 Jul 2015 01:30 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2015 01:30 AM (IST)
ये फुटपाथ हमारा है

शास्त्री नगर के फुटपाथों पर दुकानदारों का कब्जा

loksabha election banner

फोटो सहित : 4,5,6,7

संवाद सहयोगी, कठुआ : शहर के हटली मोड़ कठुआ मार्ग पर शास्त्री नगर के समीप लोगों को फुटपाथ का कोई लाभ नहीं मिल रहा है। मुख्य मार्ग पर भी सड़कों के किनारे लोगों की सुविधा के लिए बनाए गए फुटपाथों पर पूरी तरह से दुकानदारों ने कब्जा कर रखा है। वहीं राहगीरों को कोई भी सुविधा नहीं मिल रही है। दुकानदारों ने अपने डिस्पले बोर्ड से लेकर दुकानों का सामान तक फुटपाथों पर सजा रखा है। हालांकि इसी मार्ग से प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी प्रतिदिन निकलते हैं, लेकिन फुटपाथों पर अतिक्रमण की गंभीर समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। प्रशासन को चाहिए कि शहर में जहा जहां भी फुटपाथ हैं, वहां से अतिक्रमण हटाकर फुटपाथ लोगों की सुविधा के लिए खाली करवाए जाएं, ताकि राहगीरों को सुविधा मिल सके।

-----------

शहर में अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध नगर परिषद का अभियान जारी है। टीम समय-समय पर विभिन्न स्थानों पर अभियान चलाकर अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई करती है। भविष्य में हटली मोड़ कठुआ मार्ग पर अभियान चलाया जाएगा और दुकानदारों पर कार्रवाई होगी।

.संतोष कोतवाल, सीईओ नगर परिषद, कठुआ।

---------------

शहर के पूरे फुटपाथ पर राहगीरों को तो इसकी कोई सुविधा ही नहीं है। पूरे फुटपाथ अतिक्रमण से ही अटे हुए हैं। दुकानदारों ने अपना सामान फुटपाथ पर लगा दिया है। प्रशासन को चाहिए कि दुकानदारों पर सख्ती से कार्रवाई करे।

..निरंजन सिंह।

-------

राहगीर फुटपाथों पर अतिक्रमण के कारण सड़क किनारे ही चलते हैं। इस कारण कई बार हादसों का शिकार हो जाते हैं। फुटपाथों पर अतिक्रमण हटाकर प्रशासन लोगों की सुविधा के लिए फुटपाथों का खाली करवाए जाएं।

.सन्नी कुमार।

-------------

अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध सख्ती से अभियान चलाना चाहिए। प्रशासनिक टीमें प्रतिदिन छापेमारी करें, ताकि दुकानदार फुटपाथ पर अतिक्रमण न करें। जो चेतावनी के बावजूद अतिक्रमण करता है, उसके विरुद्ध कानूनन कार्रवाई होनी चाहिए।

.मुहम्मद शफी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.