Move to Jagran APP

ड्यूटी से गैरहाजिर पाए कर्मियों का वेतन रोका

संवाद सहयोगी, हीरानगर : डीसी कठुआ अजय जंवाल ने वीरवार को हीरानगर में विभिन्न सरकारी कार्यालयों का औच

By Edited By: Published: Thu, 02 Jul 2015 10:09 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2015 10:09 PM (IST)
ड्यूटी से गैरहाजिर पाए
कर्मियों का वेतन रोका

संवाद सहयोगी, हीरानगर : डीसी कठुआ अजय जंवाल ने वीरवार को हीरानगर में विभिन्न सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण कर ड्यूटी से गैरहाजिर पाए गए कर्मियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के साथ उनके वेतन पर भी रोक लगाने के निर्देश जारी किए।

loksabha election banner

डीसी ने एसडीएम सोहन लाल को कार्यालयों में गैरहाजिर कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने रावी तवी सिंचाई विभाग, बीडीओ कार्यालय, पीएचई, बिजली, तहसील कार्यालय, नगरपालिका व आइटीआइ हीरानगर में औचक दौरा किया। जहां उन्होंने करीब डेढ़ दर्जन कर्मचारियों को कार्यालय में अनुपस्थित पाया। इनमें कुछ अधिकारी भी हैं। गैरहाजिर पाये गए कर्मियों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए डीसी ने उनके वेतन पर भी रोक लगाने के निर्देश जारी किए। कार्यालयों में फैली अव्यवस्था के लिए उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाई। नगरपालिका के ईओ योध राज को कस्बे में नियमित सफाई तथा नालियों की मरम्मत करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चरागाह की जमीन पर कोई भी निर्माण नहीं होना चाहिए तथा नेशनल हाईवे स्थित अड्डों पर अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाने का निर्देश भी दिया। जंवाल ने अमरनाथ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो, इसके लिए पुलिस व स्थानीय प्रशासन को पूरी व्यवस्था करने के निर्देश जारी किए। वहीं उन्होंने एसडीएम हीरानगर को निर्देश दिए कि सभी सरकारी कार्यालयों के कामकाज पर पूरी निगरानी रखी जाए। जो कर्मचारी ड्यूटी पर समय पर नहीं आते या गैरहाजिर रहते हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी ताकि आम जनता को कार्यालयों में काम करवाते समय कोई परेशानी न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.