Move to Jagran APP

चड़वाल में पेयजल संकट पर भड़के

संवाद सहयोगी, चड़वाल : कस्बे में पेयजल संकट गहराने पर लोगों ने वीरवार को नायब तहसील कार्यालय के समक्

By Edited By: Published: Thu, 02 Jul 2015 08:27 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2015 08:27 PM (IST)
चड़वाल में पेयजल 
संकट पर भड़के

संवाद सहयोगी, चड़वाल : कस्बे में पेयजल संकट गहराने पर लोगों ने वीरवार को नायब तहसील कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर प्रशासन से समस्या के शीघ्र स्थायी समाधान कराने की मांग की। उन्होंने चेतावनी भी दी कि अगर शीघ्र समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे लोग नेशनल हाईवे को जामकर प्रदर्शन करने पर मजबूर हो जाएंगे।

loksabha election banner

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे माकपा नेता ओम प्रकाश खजूरिया ने कहा कि कस्बे में पांच सौ के करीब दुकानो, सैकड़ों घरों के अलावा हजारों लोगों बाहरी क्षेत्रों से कस्बे में आते-जाते हैं। पीएचई विभाग पर्याप्त पेयजल सप्लाई नहीं कर रहा है, जिससे लोगों में रोष है। पेयजल संकट का प्रमुख कारण यह है कि यहां पंचायतों के प्रतिनिधि कस्बे से पहले अपने गांवों में पानी छोड़ने का दबाव बनाते हैं। उसके बाद अगर पानी शेष बचे तो ही कस्बे में सप्लाई किया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रशासन को कस्बावासियों की मांग को गंभीरता से लेना चाहिए और कस्बे में पानी का उचित प्रबंध करवाना चाहिए। अन्यथा लोग मजबूर होकर नेशनल हाईवे पर प्रदर्शन करेंगे। बाद में लोगों ने नायब तहसीलदार को अपनी मांगों का ज्ञपन भी सौंपा। वहीं, नायब तहसीलदार ने एसडीएम से बात कर लोगों को शाम तक सप्लाई बहाल करने का आश्वासन दिया है। प्रदर्शनकारियों में यश पाल, रछपाल शर्मा, दर्शन लाल, प्रेम लता, दर्शना देवी, सत्या देवी, कमलेश देवी सहित अन्य शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.