Move to Jagran APP

पानी की समस्या से जूझ रहे तोला निवासी सड़क पर उतरे

- खाली बर्तन लेकर किया प्रदर्शन - पांच दिनों से नहीं हुई जलापूर्ति फोटो 7 सहित संवाद सहयोगी,

By Edited By: Published: Mon, 25 May 2015 01:35 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2015 01:35 AM (IST)
पानी की समस्या से जूझ रहे तोला निवासी सड़क पर उतरे

- खाली बर्तन लेकर किया प्रदर्शन

loksabha election banner

- पांच दिनों से नहीं हुई जलापूर्ति

फोटो 7 सहित

संवाद सहयोगी, बसोहली

पिछले पांच दिनों से पानी की भीषण समस्या का सामना कर रहे तोला मोहल्ला वासियों का रविवार को गुस्सा फूट पड़ा। खाली बर्तन लिए सड़क पर उतरे मोहल्ला निवासियों ने पीएचई विभाग को जमकर कोसा। प्रदर्शन में शामिल लोगों का कहना था कि पसीने निकाल रही गर्मी के बीच पानी की किल्लत ने उनकी परेशानियों को और भी बढ़ा दिया है।

प्रदर्शन में शामिल नीलम रानी, कांता रानी का कहना था कि क्षेत्र में कोई प्राकृतिक जल स्रोत भी नहीं है। जो हैंडपंप लगा है वह भी कई महीनों से खराब पड़ा है। पीने का पानी जुटाने के लिए उन्हें दरबदर होना पड़ रहा है। वहीं अनिता देवी, रीना, नेहा रानी का कहना था कि पीएचई विभाग के अधिकारियों को इस समस्या से कई बार अवगत कराया गया परंतु वे हर बाल टालमटोल कर वापिस भेज देते।

विभागीय अनदेखी के कारण ही आज उन्हें सड़क पर उतरने को मजबूर होना पड़ा। वहीं रंजीत सिंह, जगदेव सिंह ने कहा कि समस्या से कुछ हद तक राहत पाने के लिए लोगों को मजबूरन निजी टैंकर सप्लाई भी मंगवानी पड़ी। परंतु पीएचई विभाग उनकी समस्या को लेकर गंभीर ही नजर नहीं आ रहा है। क्षेत्र के डिग्री कालेज एवं आईटीआई में पढ़ने वाले छात्र भी पेयजल की कमी से जूझ रहे हैं। उन्होंनें चेतावनी दी कि यदि जल्द ही क्षेत्र में जलापूर्ति सुनिश्चित नहीं की गई तो वे उग्र आंदोलन को मजबूर हो जाएंगे।

--------

ऐसा नहीं है कि विभाग को लोगों की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है। उनके पास जितना पानी उपलब्ध होता है, क्रमबद्ध तरीके से विभिन्न मोहल्लों में पानी की सप्लाई दी जाती है। तोला मोहल्ले में आपूर्ति कम क्यों हो रही है इस बारे में जानने के लिए उन्होंने टीम को निर्देश दे दिए हैं। जल्द ही समस्या का स्थायी हल निकाला जाएगा।

एके भारद्वाज

असिस्टेंट एग्जिक्यूटिव इंजीनियर,

बसोहली

----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.