Move to Jagran APP

चोरों ने सूने घर को बनाया निशाना

कठुआ : चोरों ने रविवार को दिन-दिहाड़े उत्तरी इलाके में एक सूने घर को निशाना बनाया। घर का मालकीन कमलेश

By Edited By: Published: Mon, 25 May 2015 01:35 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2015 01:35 AM (IST)
चोरों ने सूने घर को बनाया निशाना

कठुआ : चोरों ने रविवार को दिन-दिहाड़े उत्तरी इलाके में एक सूने घर को निशाना बनाया। घर का मालकीन कमलेश कुमारी ने कहा कि वह सुबह किसी काम से बाजार गई हुई थी, दोपहर को जब वह वापिस लौटी तो उसने घर का सामान इधर-उधर बिखरा देखा। चोरो ने गहनों के अलावा नकदी पर अपना हाथ साफ किया था। सूचना मिलते ही पुलिस भी फॉरेंसिक टीम के साथ वहां पहुंच गई। जरूरी तथ्य जुटाते हुए उन्होंने मामला दर्ज कर लिया।

loksabha election banner

--------------

स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर सरकार बचनबद्ध

कठुआ : स्वास्थय मंत्री लाल सिंह ने रविवार को अस्पताल का दौरा कर वहां सुविधाओं का जायजा लिया। वार्डो में उपचार के लिए भर्ती मरीजों का हाल जानते हुए उन्होंने डाक्टरों से मरीजों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए कहा। मंत्री ने कहा कि अस्पतालों में डाक्टरों की तैनाती को लेकर सरकार गंभीर है। जो डाक्टर वषरें से गैरहाजिर हैं उन्हें सेवा मुक्त किया जा रहा है। आगामी अमरनाथ यात्रा के दौरान यात्रियों को स्वास्थ्य प्रमाण पत्र आसानी से प्राप्त हो सके इसके लिए सरल प्रक्रिया तैयार की गई है। लखनपुर में भी श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं मिलें, इसके लिए उन्होंने लखनपुर का भी दौरा किया।

----------

बिजली की अघोषित कटौती बंद हो

कठुआ : शहर में जारी बिजली की अघोषित कटौती के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दिन के अलावा रात के समय की जा रही कटौती से लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। लोगों ने विभाग से अपील की कि वे लोगों की परेशानियों को समझते हुए घोषित कटौती ही करे न कि अघोषित कटौती।

----------

बंदरों के आतंक से निजात दिलाई जाए

कठुआ : पहाड़ी क्षेत्र के कई गांवों में बंदरों के आतंक से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बसोहली क्षेत्र के गलक, थड़ा कल्याल, मकवाल आदि गांवों में पिछले कुछ दिनों से बंदरों का आतंक काफी बढ़ गया है। रिहायशी इलाकों में यह बंदर लोगों के घरों में घुसकर उत्पात मचा रहे हैं। बच्चों की सुरक्षा को लेकर लोग भयभीत हो उठे हैं। लोगों का कहना है कि पहले तो बंदर खेतों में नुकसान करते थे लेकिन अब रिहायशी इलाकों में इनकी उपस्थिति ने सभी को परेशान कर रखा है। उन्होंने प्रशासन से बंदरों के आतंक से लोगों को निजात दिलाने की मांग की।

---------

खराब पड़ी लाइटों को ठीक करवाया जाए

बनी: सौंदर्यीकरण और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लखनपुर सरथल डेवलपमेंट एथारिटी द्वारा कस्बे में लगाई गई लगाई हाईमास्ट लाइटें पिछले दो सालों से खराब पड़ी हुई है। स्थानीय लोगों ने इसे ठीक करवाए जाने की मांग की है। स्थानीय लोगों का कहना है कि लाखों रुपए खर्च कर 5 प्रमुख स्थानों पर लगाई गई लाइटें पंद्रह दिनों ही खराब हो गई हैं। एथारिटी ने इसकी सुध नही ली, नतीजा इतने पैसे खर्च होने के बाद ये लाइटें मात्र शोपीस बनकर रह गई हैं। ये लाइटें लगने से कस्बे के लोगों लाभ पहुंचा था। रात के समय आने जाने में असुविधा नही होती थी। एथारिटी ने इनकी मरम्मत के लिए कोई कार्रवाई शुरू नहीं की है। लोगों ने बंद पड़ी सभी लाइटों की मरम्मत की मांग की है।

---------

कमेटी ने बस अड्डे पर लगा खोखा हटाया

बिलावर : अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान चलाते हुए नगर निगम कर्मियों ने रविवार को बस अड्डे से अवैध खोखा हटाया। कार्यकारी अधिकारी रवीन्द्र सिंह के नेतृत्व में चलाए गए अभियान में सरकारी शौचालय के पास लगे खोखे हटाकर जब्त कर लिया। सिंह ने बताया कि सभी खोखे और फड़ी वालों को नोटिस जारी कर अवैध कब्जों को हटाने के लिए कहा गया था। आदेश की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कमेटी ने अभियान शुरू कर दिया है।

-------

नगर में आज

- जिला अस्पताल में रोगी कल्याण समिति की बैठक, सुबह 11 बजे।

-----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.