Move to Jagran APP

जहरखुरानी गिरोह का शिकार बना नगरी का युवक

संवाद सहयोगी, कठुआ : रोजगार के मकसद से बाहरी राज्यों में काम करने वाले युवक अक्सर जहरखुरानी गिरोह का

By Edited By: Published: Mon, 29 Sep 2014 08:26 PM (IST)Updated: Mon, 29 Sep 2014 08:26 PM (IST)
जहरखुरानी गिरोह का शिकार बना नगरी का युवक

संवाद सहयोगी, कठुआ : रोजगार के मकसद से बाहरी राज्यों में काम करने वाले युवक अक्सर जहरखुरानी गिरोह का शिकार बन रहे हैं। रेल यातायात से लेकर सड़क यातायात में भी सक्रिय जहरखुरानी गिरोह आए दिन किसी न किसी को अपना शिकार बना रहा है। सोमवार को एक बार फिर ऐसा मामला प्रकाश में आया। इस बार भी बाहरी राज्य में मजदूरी कर अपने घर लौट रहे नगरी निवासी युवक को जहरखुरानी गिरोह ने शिकार बना लिया। युवक की पहचान 28 वर्षीय विपिन कुमार पुत्र जोध राम निवासी नगरी के रूप में हुई है।

loksabha election banner

विपिन कुमार दिल्ली में पल्लेदारी का काम करता है और कुछ माह से दिल्ली में ही रह रहा था। रविवार की रात को वह दिल्ली से हरियाणा रोडवेज की बस में अपने घर के लिए निकला था। रास्ते में जहरखुरानी गिरोह ने उसे शिकार बना लिया।

सोमवार को सुबह लखनपुर में विपिन को बेसुध हालत में ही रोडवेज के सहचालक ने उतार दिया गया। यहां बेसुध हालात में कुछ दुकानदारों ने उसे देखा, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस व स्थानीय लोगों ने युवक की गंभीर हालत को देखते हुए उसे जिला अस्पताल भर्ती करवाया। यहां युवक की हालत गंभीर बनी हुई थी। युवक के परिजनों ने आशंका जताई है कि विपिन के पास से हजारों की नकदी व कुछ सामान गायब है। जिससे साफ है कि युवक को जहरखुरानी गिरोह ने ही शिकार बनाया है। बहरहाल विपिन के पूरी तरह होश में आने के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी। हालांकि देर शाम को परिजन उसे घर जरूर ले गए लेकिन वह पूरी तरह से होश में नहीं आया था।

वहीं, लखनपुर पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

--------

कई लोग होते हैं गिरोह के शिकार

जागरूकता का अभाव एवं जहरखुरानी गिरोह से अंजान पहाड़ी लोग अधिकतर इनका शिकार बन जाते हैं। जिला कठुआ में आए दिन जहरखुरानी गिरोह के मामले प्रकाश में आते हैं इनमें ज्यादातर वहीं लोग शिकार बनते हैं जो पल्लेदारी के लिए बाहरी राज्यों का रुख करते हैं। बेरोजगारी के कारण मजदूरी के लिए ज्यादातर बसोहली, बिलावर एवं बनी, कठुआ इलाके के युवा भी दिल्ली, जालंधर, हरियाणा सहित अन्य कई राज्यों में रोजी रोटी के जुगाड़ के लिए जाते हैं लेकिन अकसर लौटते समय इस गिरोह का शिकार बन जाते हैं।

---------

क्या-क्या सतर्कर्ता बरतें

- किसी भी अंजाम व्यक्ति से पहचान न करें।

- अंजाम व्यक्ति से कोई भी चीज लेकर न खाए।

- रेलवे स्टेशनों एवं बस अडडों पर पंजीकृत काउंटरों से ही सामान खरीदें।

- खुले खाद्य पदार्थ भी न खाएं।

- रात के सफर में विशेष सतर्कता बरतें।

- सफर में अपनी जेब में पैसा कम रखें।

- बैंकिंग का उपयुक्त इस्तेमाल करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.