Move to Jagran APP

नए सिरे से हदबंदी की मांग को लेकर प्रदर्शन

By Edited By: Published: Sat, 26 Jul 2014 01:01 AM (IST)Updated: Sat, 26 Jul 2014 01:01 AM (IST)
नए सिरे से हदबंदी की 
मांग को लेकर प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, हीरानगर : नई प्रशासनिक इकाइयों के गठन के लिए प्रशासन द्वारा की जा रही हदबंदी के विरोध में विभिन्न पंचायतों के ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। वीरवार को ब्लासा खू में आयोजित बैठक के दौरान पंच सरपंचों ने हदबंदी पर आपत्ति जताई और चेतावनी दी कि अगर हदबंदी उनके अनुसार नहीं की गई तो वह विरोध तेज कर देंगे। इसकी जिम्मेदारी प्रशासन व सरकार की होगी।

prime article banner

प्रदर्शनकारियों में सरपंच बिशन दास, जगदीश शर्मा, तिलक राज, सरदार सिंह, भारत भूषण ने कहा कि मढ़ीन को ब्लॉक व तहसील का दर्जा दिया गया है, जबकि उसके साथ लगती पंचायतों में हरिपुर, देवो चक, पानसर को हीरानगर के साथ जोड़ा जा रहा है जो उक्त पंचायतों के लोगों के लिए असुविधाजनक है। उन्होंने कहा कि प्रशासन हदबंदी से पूर्व लोगों की सलाह ले और पंचायतों को उन तहसीलों, ब्लॉकों के साथ जोड़े, जिसके साथ लोगों को सुविधा हो। उन्होंने कहा कि उक्त पंचायतों को मढ़ीन के साथ ही तहसील व ब्लॉक से जोड़ा जाए और अगर ऐसा नहीं किया जाता तो वह आंदोलन तेज कर देंगे।

प्रदर्शनकारियों में भूषण शर्मा, अशोक कुमार, द्वारका नाथ, करण कुमार, मुन्नू शर्मा सहित अन्य भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.