Move to Jagran APP

पर्यटन के प्रोत्साहन के लिए सरकार ने उठाए कई कदम : डॉ. निर्मल

राज्य ब्यूरो, जम्मू : उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह का कहना है कि सरकार ने राज्य में पर्यटन क्षेत्र

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 01:01 AM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2017 01:01 AM (IST)
पर्यटन के प्रोत्साहन के लिए सरकार ने उठाए कई कदम : डॉ. निर्मल
पर्यटन के प्रोत्साहन के लिए सरकार ने उठाए कई कदम : डॉ. निर्मल

राज्य ब्यूरो, जम्मू : उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह का कहना है कि सरकार ने राज्य में पर्यटन क्षेत्र के प्रोत्साहन के लिए कई कदम उठाए हैं। ढांचागत सुविधाओं को अपग्रेड करने के लिए भी कार्यक्रम बनाया गया है।

loksabha election banner

उपमुख्यमंत्री ने यह बात मंगलवार को जम्मू होस्टल एंड लॉज एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल से बातचीत में कही। आयुक्त सचिव हृदेश कुमार, जम्मू नगर निगम के आयुक्त मनमोहन सिंह, एनबीसीसी के प्रतिनिधि तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी बैठक में उपस्थित रहे। उपमुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि पर्यटन क्षेत्र में आ रही समस्याओं को संबंधित एजेंसियों तथा विभागों के समक्ष रखा जाएगा तथा इनका समयबद्ध तरीके से हल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य की अर्थव्यवस्था के अलावा लोगों, विषेशकर युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने का उद्योग एक प्रमुख विभाग है तथा इसमें वृद्धि लाने के लिए पहले से ही आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री पैकेज पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यटन क्षेत्र के लिए अलग से रखी गई राशि से पर्यटक विकास प्राधिकरणों के विस्तार में अधिक से अधिक पर्यटक क्षेत्रों को लाकर पर्यटन तथा संबंधित गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि इनके अलावा अन्य पर्यटन संबंधित गतिविधियों को भी इनमें लिया जाएगा। उपमुख्यमंत्री ने एनबीसीसी के अधिकारियों को सीवर नेटवर्क की बढ़ोत्तरी के लिए उनके द्वारा ली गई परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसमें विभाग की लापरवाही को सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा तैयार किए जा रहे सीवर ट्रीटमेंट प्लाट में असफलता प्राप्त हुई है तथा इसे पूरा करने की आवश्यकता है, जिससे जम्मू शहर में चल रहे होटलों को आवश्यक सुविधा उपलब्ध होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.