Move to Jagran APP

बड़ी ब्राह्माणा सब डिवीजन इंचार्ज एईई अटैच

जागरण संवाददाता, जम्मू : तवी किनारे चल रहे बाढ़ सुरक्षा कार्य का निरीक्षण करते हुए अपने दलबल के साथ

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Feb 2017 06:38 PM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2017 06:38 PM (IST)
बड़ी ब्राह्माणा सब डिवीजन इंचार्ज एईई अटैच
बड़ी ब्राह्माणा सब डिवीजन इंचार्ज एईई अटैच

जागरण संवाददाता, जम्मू : तवी किनारे चल रहे बाढ़ सुरक्षा कार्य का निरीक्षण करते हुए अपने दलबल के साथ मंगलवार को बड़ी-ब्राह्माणा सब स्टेशन अचानक पहुंचे पीएचई मंत्री शाम लाल चौधरी ने कार्यालय में गैर हाजरी पाए गए असिस्टेंट एग्जिक्यूटिव इंजीनियर (एईई) राजीव गुप्ता को चीफ इंजीनियर कार्यालय में अटैच करने व चार जूनियर इंजीनियरों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

मंत्री के सब डिवीजन में पहुंचते ही वहां अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया। सब डिवीजन इंचार्ज असिस्टेंट एग्जिक्यूटिव इंजीनियर (एईई) सहित चार जूनियर इंजीनियर (जेई) ड्यूटी से गैर हाजिर पाए गए। कार्यालय में मौजूद स्टाफ से जब उनके बारे में पूछा गया तो उन्हें भी इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी। इस पर पीएचई मंत्री ने उनके साथ आए पीएचई चीफ इंजीनियर सुशील ऐमा को निर्देश दिए कि वह एईई राजीव गुप्ता को तुरंत अपने कार्यालय में अटैच करने व अन्य चार जेई से इस संबंध में जवाब मांगने को कहा। दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई करने को कहा।

इसके बाद मंत्री ने बिश्नाह सब डिवीजन पहुंचकर कर वहां भी हाजरी रजिस्टर की जांच की और जूनियर इंजीनियर की टूर डायरी को भी जांचा। इसके अलावा उन्होंने वाटर टेस्टिंग लेबोरेटरी की जांच भी की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे रोजाना अपने क्षेत्राधिकार का दौरा कर वहां की पेयजल सप्लाई की जांच करें। सप्लाई को बेहतर बनाने के लिए क्या कदम उठाए जा सकते हैं उन्हें इस संबंध में नियमित तौर पर जानकारी दें।

मंत्री ने सभी असिस्टेंट एग्जिक्यूटिव इंजीनियर को निर्देश दिए कि वे ड्यूटी के दौरान अपने सब डिवीजन में मौजूद रहें जबकि जूनियर इंजीनियर भी अपने सेक्शन हैडक्वार्टर में रहें ताकि लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। उन्होंने एग्जिक्यूटिव इंजीनियरों से भी कहा कि वे विधानसभा क्षेत्र के अनुसार वाटर सप्लाई योजना की जानकारी अपने पास रखें।

-------

एनर्जी सेवर उपकरण लगाने के निर्देश दिए

पीएचई मंत्री शाम लाल चौधरी ने पीएचई सब डिवीजनों, स्टेशनों के दौरे के दौरान कई जगह अभी भी बल्ब व ट्यूब लाइट का इस्तेमाल होते देखा। उन्होंने सरकार के आदेश का हवाला देते हुए अधिकारियों से कहा कि वे सरकारी कार्यालयों में एनर्जी सेवर उपकरणों का इस्तेमाल करें। उन्होंने कार्यालयों में लगे सभी बल्ब व ट्यूब लाइट को हटाकर एनर्जी सेवर एलईडी लाइट लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऐसा न करने वाले अधिकारी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.