Move to Jagran APP

पीएचई कर्मचारियों ने सरकार को दी अंतिम चेतावनी

जागरण संवाददाता, जम्मू : पब्लिक हेल्थ इंजीनिय¨रग विभाग में कार्यरत कर्मचारियों ने सरकार व प्रबंधन को

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Feb 2017 11:52 AM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2017 11:52 AM (IST)
पीएचई कर्मचारियों ने सरकार को दी अंतिम चेतावनी
पीएचई कर्मचारियों ने सरकार को दी अंतिम चेतावनी

जागरण संवाददाता, जम्मू : पब्लिक हेल्थ इंजीनिय¨रग विभाग में कार्यरत कर्मचारियों ने सरकार व प्रबंधन को अंतिम चेतावनी दी कि यदि जल्द ही अस्थायी कर्मियों का बकाया वेतन जारी करने सहित उनके लिए बनाई जा रही स्थायी नियुक्ति नीति की घोषणा नहीं हुई तो उनका 27 फरवरी से दो दिवसीय काम छोड़ हड़ताल पर जाना तय है। पीएचई वर्कर्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान बख्शी सिंह ने कहा कि अभी तक अधिकारियों से हुई बात से तो यही स्पष्ट हुआ है कि प्रबंधन और सरकार ने इन समस्याओं के हल के लिए अभी तक कोई कदम नहीं बढ़ाया है।

loksabha election banner

संवाददाता से बातचीत में बख्शी सिंह ने बजट सत्र के दौरान हुई घोषणा को कोरा आश्वासन बताया। उन्होंने कहा कि जो सरकार इन गरीब कर्मियों को महीने का वेतन नहीं दे पा रही है वह हजारों की संख्या में कर्मियों को स्थायी करने के बाद तीन गुणा बढ़ा हुआ वेतन कैसे देगी? कर्मियों के रोष को टालने के लिए सरकार ने उनसे विश्वासघात किया है। एसोसिएशन के महासचिव सुभाष वर्मा ने कहा कि वह वीरवार को चीफ इंजीनियर सुशील ऐमा से मिले और उनसे मांगों पर चर्चा भी की।

उन्होंने स्पष्ट तौर पर यह कहा कि विभाग के पास कर्मियों को बकाया वेतन जारी करने के लिए कोई अतिरिक्त फंड्स मौजूद नहीं है। जहां तक स्थायी नियुक्ति नीति की बात है तो उसके लिए सरकार ने कमेटी का गठन कर दिया है, उसके फैसले पर अगली कार्रवाई होगी। वर्मा ने कहा कि विभाग इन अस्थायी कर्मियों से स्थायी कर्मियों के मुकाबले काम तो करवा रहे हैं परंतु जब वेतन देने की बात आती है तो विभाग आनाकानी शुरू कर देता है। इसी रवैये के खिलाफ वह आवाज उठाने की तैयारी कर रहे हैं।

महासचिव ने कहा कि आंदोलन को सफल बनाने के लिए स्थायी व अस्थायी कर्मियों ने सहयोग की घोषणा की है। कर्मी 27 और 28 फरवरी को काम छोड़ हड़ताल के दौरान अपने-अपने कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे। अंतिम दिन अगली रणनीति की घोषणा की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.