PreviousNext

'गद्दार का इलाज गोली' पर मचा बवाल

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 01:57 AM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 01:57 AM (IST)
'गद्दार का इलाज गोली' पर मचा बवाल'गद्दार का इलाज गोली' पर मचा बवाल
राज्य ब्यूरो, जम्मू : कश्मीर में जारी ¨हसक प्रदर्शनों के बीच उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री चंद्र प्रकाश

राज्य ब्यूरो, जम्मू : कश्मीर में जारी ¨हसक प्रदर्शनों के बीच उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री चंद्र प्रकाश गंगा ने 'गोली को देशविरोधी तत्वों का इलाज' बताकर नया विवाद खड़ा कर दिया। भाजपा के कैबिनेट मंत्री का यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस बयान से न सिर्फ विपक्षी दल नेशनल कांफ्रेंस बल्कि गठबंधन सरकार में सहयोगी दल पीडीपी भी भाजपा के खिलाफ हो गई है। नेकां ने गंगा के बयान को कश्मीरी नौजवानों के खिलाफ जंग करार दिया। वहीं पीडीपी ने कहा कि यह बयान बेहद खतरनाक और राज्य सरकार के स्टैंड के सर्वथा विपरीत है। इस मुद्दे पर पीडीपी के कड़े तेवर दिखाने के बाद वीरवार को गंगा अपने बयान से पलट गए। उन्होंने कहा कि उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है।

पीडीपी के महासचिव सरताज मदनी ने कहा कि उद्योग मंत्री और भाजपा नेता चंद्र प्रकाश गंगा ने जो कहा वह किसी मंत्री को शोभा नहीं देता। ऐसी बात करने वाला मंत्री भी नहीं होना चाहिए। मदनी ने कहा कि इस तरह की बयानबाजी कश्मीर में हालात सामान्य बनाने के राज्य सरकार के प्रयासों को पलीता लगाने के समान है। उन्होंने कहा कि भड़काऊ बयानबाजी पीडीपी-भाजपा गठजोड़ की मूल भावना को ही भंग कर रही है।

हाल ही में संपन्न हुए विधान परिषद के चुनाव में भाजपा की ओर से गठबंधन के सहयोगी दल पीडीपी से एक सीट छीन लेने से पहले ही दोनों दालों में मनमुटाव चल रहा है। ऐसे में गंगा का यह बयान आग में घी का काम कर सकता है।

इस बीच, नेकां की युवा इकाई ने सलमान सागर के नेतृत्व में श्रीनगर में उद्योग मंत्री के पुतले की शवयात्रा निकाली। गठबंधन सरकार और मंत्री के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नेकां कार्यकर्ताओं ने रेजीडेंसी मार्ग पर मंत्री के पुतले को जलाया। नेकां ने कहा कि भाजपा ने अपनी जंग बंद नहीं की तो परिणाम गंभीर होंगे।

----------------------

क्या कहा था उद्योग मंत्री ने :

कश्मीर में ¨हसा व सुरक्षाबलों को निशाना बनाए जाने पर उद्योग मंत्री चंद्र प्रकाश गंगा ने अपने विधानसभा क्षेत्र विजयपुर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि लातों के भूत बातों से नहीं मानते। देश विरोधी चाहे इधर के हों या उधर के। उनके साथ एक जैसा व्यवहार होना चाहिए। गद्दार का इलाज गोली है और सख्ती होने के बाद ही उन्हें समझ आती है।

------------------------

क्या कहा था महबूबा ने :

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने हाल ही में कैबिनेट बैठक में कश्मीर ¨हसा में आठ लोगों की लोगों की मौत पर गहरा दुख जताते हुए सुरक्षाबलों को पूरा संयम बरतने के निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा था कि आम लोगों की मौतें बर्दाश्त नहीं हैं।

------------------------

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    कम कीमत पर उच्च गुणवत्ता की दवाइयां मुहैया कराई जाएंगीबिजली का तार टूटा , बाल-बाल बचे राहगीर
    यह भी देखें