Move to Jagran APP

25 मार्च से पांच अप्रैल तक कराएं मतदाता सूची में संशोधन

राज्य ब्यूरो, जम्मू : पंचायत चुनावों के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मतदाता सूचियों का ड्राफ्ट जारी

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Mar 2017 02:09 AM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2017 02:09 AM (IST)
25 मार्च से पांच अप्रैल तक  कराएं मतदाता सूची में संशोधन
25 मार्च से पांच अप्रैल तक कराएं मतदाता सूची में संशोधन

राज्य ब्यूरो, जम्मू : पंचायत चुनावों के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मतदाता सूचियों का ड्राफ्ट जारी कर दिया है। मतदाता अब सूची में किसी भी तरह का संशोधन करा सकते हैं।

loksabha election banner

मुख्य निर्वाचन अधिकारी की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार 25 मार्च से पांच अप्रैल तक पंचायत चुनाव के लिए मतदाता सूचियां के ड्राफ्ट मतदाताओं के लिए उपलब्ध रहेंगे। मतदाता इस अवधि के दौरान सूचियों में नाम दाखिल करवा सकते हैं, कटवा सकते हैं या गलतियों को ठीक करवा सकते हैं। अधिसूचना के अनुसार तीस मार्च से लेकर दो अप्रैल तक पोलिंग बूथों पर विशेष कैंप लगाए जाएंगे। इन कैंपों में ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारी व बीएलओ उपलब्ध रहेंगे, जो मतदाताओं को सूचियों में नाम दर्ज करवाने, कटवाने व अन्य खामियों को दूर करने में सहयोग देंगे। संबंधित अधिकारी छह से दस अप्रैल तक आपत्तियां व दावों का निपटारा करेंगे। ग्यारह अप्रैल से लेकर 14 अप्रैल के बीच फाइनल मतदाता सूचियों को प्रकाशित करने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। वहीं, पंद्रह अप्रैल को फाइनल मतदाता सूचियों को प्रकाशित कर दिया जाएगा।

पुंछ जिला के लोरन ब्लॉक, बांडीपोरा जिला के गुरेज, बगतूर, तुलेल ब्लॉक और श्रीनगर, गांदरबल, बड़गाम, कुलगाम, पुलवामा, शोपियां और अनंतनाग जिलों को इस शेड्यूल से बाहर रखा गया है।

वहीं, दूसरी तरफ जिस तरह से मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने पंचायत चुनाव के लिए मतदाता सूचियां का शेड्यूल जारी किया है उससे साफ हो गया है कि पंचायत चुनाव मई में ही होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.