Move to Jagran APP

डॉ. जितेंद्र सिंह से मिले कैप्टन तुषार के माता-पिता

राज्य ब्यूरो, जम्मू : कश्मीर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए सर्वोच्च बलिदान देने वाले ऊधमपुर निवास

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Mar 2017 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2017 01:00 AM (IST)
डॉ. जितेंद्र सिंह से मिले 
कैप्टन तुषार के माता-पिता
डॉ. जितेंद्र सिंह से मिले कैप्टन तुषार के माता-पिता

राज्य ब्यूरो, जम्मू : कश्मीर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए सर्वोच्च बलिदान देने वाले ऊधमपुर निवासी कैप्टन तुषार महाजन के माता-पिता ने दिल्ली में प्रधानमंत्री कार्यालय के मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह से भेंट की। अपनी वीरता से ऊधमपुर व राज्य का नाम रोशन करने वाले तुषार को मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया है। दिल्ली में यह वीरता पदक राष्ट्रपति ने तुषार के माता-पिता को भेंट किया। तुषार ने गत वर्ष शहादत पाई थी।

loksabha election banner

मंगलवार को तुषार की माता आशा रानी व पिता देवराज गुप्ता डॉ. जितेंद्र सिंह से मिले। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश युवा सैन्य अधिकारी की वीरता के प्रति कृतज्ञ है। कोई भी वीरता पदक तुषार की कुर्बानी का मुकाबला नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा जब देश सोता है तो उस समय तुषार जैसे सैन्यकर्मी अपनी जान की बाजी लगाने के लिए तैयार होकर देश की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहे होते हैं।

इस दौरान युवा अधिकारी की शहादत के फौरन बाद डॉ. जितेंद्र सिंह द्वारा सहयोग देने के लिए शहीद के माता-पिता ने आभार भी जताया। इस पर डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि तुषार जैसे वीरों के लिए कुछ भी करना कम है। डॉ. सिंह ने तुषार के भाई के विदेश से जल्द राज्य वापसी सुनिश्चित करने में सहयोग दिया था।

डॉ. जितेंद्र सिंह ने शहीद तुषार के माता पिता को बताया कि वह पूरे प्रयास कर रहे हैं कि ऊधमपुर रेलवे स्टेशन कैप्टन तुषार को समर्पित किया जाए। जल्द यह मुद्दा केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह शहीद को सच्ची श्रद्धांजलि होगी और कोई भी राजनीतिक पार्टी इसका विरोध नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि शहीद की याद में ट्रस्ट बनाने के परिवार के सपने को साकार करने के लिए पूरा सहयोग दिया जाएगा।

--------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.