Move to Jagran APP

शहीद भगत सिंह को किया याद

जागरण संवाददाता, जम्मू शहीद भगत सिंह के जन्मदिन के उपलक्ष में शहर के विभिन्न संगठनों ने शहीद को

By Edited By: Published: Wed, 28 Sep 2016 12:08 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2016 12:08 PM (IST)
शहीद भगत सिंह को किया याद

जागरण संवाददाता, जम्मू

loksabha election banner

शहीद भगत सिंह के जन्मदिन के उपलक्ष में शहर के विभिन्न संगठनों ने शहीद को याद किया और उनकी गाथाओं का बढ़चढ़ कर गुणगान किया। जम्मू कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स एसोसिएशन ने दीवान बद्रीनाथ मंदिर स्कूल, मुबारक मंडी में कार्यक्रम कराया। मौके पर समाज सेवक अनिल गुप्ता मुख्य अतिथि थे जबकि एसोसिएशन के प्रधान वेद गंडोत्रा व प्रभात कपाही ने कार्यक्रम की अगुवाई की। मौके पर अनिल गुप्ता ने भगत सिंह की जीवनी पर रोशनी डाली। कहा कि भगत सिंह की कुर्बानी से ही देश को आजादी मिली। इस वीर ने अपनी जान की परवाह नही की और देश के लिए कुर्बानी दे दी। वहीं वेद गंडोत्रा ने युवाओं से कहा कि वे शहीदों को न भुलाएं क्योंकि आज हम जो आजादी में सांस ले रहे हैं, हमारे वीरों के कठिन परिश्रम का फल है। इससे पूर्व स्कूल के बच्चों ने देश भक्ति के गीत पेश कर भगत सिंह को याद किया । मौके पर प्रभात कपाही, राजीव महाजन, शाम लाल भगत, राज रतन रैना, तेज राम डोगरा, सुरेश शर्मा व जेजे सिंह आदि उपस्थित थे।

क्रांतिदल जम्मू कश्मीर ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मौके पर सदस्यों ने भगत सिंह अमर रहे के नारे भी लगाए। विभिन्न वक्ताओं ने अपने विचार रखे। मौके पर राजरूप, करनैल चंद, राजन गुप्ता, राजेन्द्र भगत, विजय कुमार, भगवान शर्मा, नीरज आदि ने भाग लिया। इस दौरान प्रीतम शर्मा ने भगत सिंह की जीवनी पर प्रकाश डाला।

---------------

वहीं भगत सिंह यादगार कमेटी आरएस पुरा के सीनियर सदस्य किशोर कुमार का कहना है कि 28 सितंबर को भगत सिंह का जन्म हुआ और इस दिन की महानता के बारे में हमें अपने बच्चों को बताना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.