Move to Jagran APP

जम्मू में पंसदीदा जगह पर ट्रांसफर चाहतें हैं1305 अध्यापक

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू जिले के विभिन्न स्कूलों में 1305 अध्यापक अपनी पसंदीदा जगहों पर ट्रांसफर

By Edited By: Published: Thu, 30 Jun 2016 01:01 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2016 01:01 AM (IST)
जम्मू में पंसदीदा जगह पर 
ट्रांसफर चाहतें हैं1305 अध्यापक

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू जिले के विभिन्न स्कूलों में 1305 अध्यापक अपनी पसंदीदा जगहों पर ट्रांसफर चाहते हैं। इन अध्यापकों ने शिक्षा विभाग के ट्रांसफर मेले में आवेदन किया है कि उन्हें अपनी मर्जी के इलाके, जोन में ट्रांसफर किया जाए।

loksabha election banner

शिक्षा विभाग के ट्रांसफर मेले के दौरान जम्मू जिले के अलग अलग जोन के अध्यापकों ने विभागीय कमेटी के समक्ष आवेदन कर पसंदीदा जगह पर ट्रांसफर के कारणों के बारे में जानकारी दी। मुख्य शिक्षा अधिकारी जेके सूदन की अध्यक्षता में यह तीन दिवसीय ट्रांसफर मेला बुधवार को संपन्न हुआ।

मुख्य शिक्षा अधिकारी, उप मुख्य शिक्षा अधिकारी व कमेटी के अन्य सदस्य ट्रांसफर मेले के दौरान जिले केहर जोन में पहुंचे। इस दौरान 1305 अध्यापकों, लेक्चरारों, मास्टरों ने अपनी समस्याओं, उन कारणों के बारे में विभाग की कमेटी को जानकारी दी जिनकी वजह से उन्हें अपनी मर्जी के स्थान पर ट्रांसफर की जरूरत है।

कमेटी के सदस्यों ने अध्यापकों के मसलों के बारे में जानकारी लेने के साथ उन्हें विश्वास दिलाया कि उनके आवेदनों की जांच करने के बाद पूरे प्रयास किए जाएंगे कि उन्हें उनकी मर्जी की जगह पर ट्रांसफर किया जा सके।

गौरतलब है कि विभाग की ओर से ट्रांसफर मेले का आयोजन ट्रांसफर प्रणाली में पारदर्शिता लाने के मकसद के साथ किया जा रहा है। शिक्षा विभाग में ट्रांसफरों में धांधली के आरोपों के चलते राज्य सरकार की कोशिश है कि शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए बेहतर व्यवस्था बनाई जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.