Move to Jagran APP

लश्कर का धमकी भरा पोस्टर मिला, हड़कंप

जागरण संवाददाता, जम्मू : शिवसेना ¨हदोस्तान के प्रदेशाध्यक्ष कार्यालय के बाहर लश्कर-ए-तौयबा का धमक

By Edited By: Published: Sun, 14 Feb 2016 02:58 AM (IST)Updated: Sun, 14 Feb 2016 02:58 AM (IST)
लश्कर का धमकी भरा पोस्टर मिला, हड़कंप

जागरण संवाददाता, जम्मू : शिवसेना ¨हदोस्तान के प्रदेशाध्यक्ष कार्यालय के बाहर लश्कर-ए-तौयबा का धमकी भरा पोस्टर चस्पा मिलने पर हड़कंप मच गया। उसमें पार्टी के राज्य प्रधान और कश्मीर के प्रधान को मारने की धमकी दी गई थी। पुलिस ने पोस्टर को कब्जे में ले लिया है।

loksabha election banner

प्रदेशाध्यक्ष राजेश केसरी ने बताया कि शनिवार सुबह जब वह एक्सचेंज रोड स्थित कार्यालय गए तो दीवार पर लश्कर का पोस्टर चिपका हुआ था। उसका लेख उर्दू में था। पोस्टर में लिखा है कि उन्होंने पुलिस व सेना की मुखबिरी कर कई आतंकियों को मरवाया है, उनसे इसका बदला लिया जाएगा। केसरी ने पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंच कर पोस्टर को उतार पुलिस ने इसे कब्जे में ले लिया। केसरी का कहना है कि उन्होंने दो महीने पहले कश्मीर के जिला बडगाम में पार्टी का कार्यालय खोला है जिसका प्रधान अब्दुल खालिक भट्ट को बनाया गया है। आतंकी संगठन उनकी पार्टी की कश्मीर में गतिविधियों से बौखला गया है। केसरी करीब दो साल पहले उस समय भी सुर्खियों में आए थे जब एक्सचेंज रोड पर संदिग्ध परिस्थितियों में उनकी कार में आग लग गई थी। उस समय वह कार में थे। उन्होंने ग्रेनेड हमले का आरोप लगाया था। राजेश केसरी को तब पुलिस की ओर से सुरक्षा मुहैया करवाई गई लेकिन तीन महीने पहले उनसे सुरक्षा वापस ले ली गई। केसरी का आरोप है कि सुरक्षा वापस लेते ही उन्हें धमकियां मिलना शुरू हो गई। वहीं आइजी दानिश राना का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और पोस्टर को जांच के लिए पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

---

पत्र में लिखी धमकी

मुजाहिदीन लश्कर-ए-तैयबा जम्मू कश्मीर के लैटर पैड और आतंकी अबु हमजा के नाम से जारी कथित पोस्टर में लिखा है पंडित राजेश केसरी और आपके कश्मीर यूनिट के प्रधान अब्दुल खालिक भट्ट दोनों ने फौज और पुलिस के साथ मिलकर कई मुजाहिदीनों को मरवाया है। इसका बदला जल्दी लेंगे और आपको मौत के घाट उतार दिया जाएगा। अबु हमजा कश्मीर में लश्कर का सक्रिय आतंकी था जिसे वर्ष 2009 में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया था और ऐसे में इस नाम से जारी पोस्टर की सत्यता पर सवाल खड़े हो गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.