Move to Jagran APP

बस-बाइक की टक्कर में दो छात्रों की मौत

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिदड़ा क्षेत्र में वीरवार को एक यात्री

By Edited By: Published: Thu, 30 Jul 2015 11:40 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2015 11:40 PM (IST)
बस-बाइक की टक्कर में दो छात्रों की मौत

जागरण संवाददाता, जम्मू :

loksabha election banner

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिदड़ा क्षेत्र में वीरवार को एक यात्री बस और मोटरसाइकिल की जोरदार टक्कर में दो छात्रों की मौत हो गई। मृतक छात्रों की पहचान अरुण शर्मा निवासी डोडा तथा मोहित शर्मा निवासी ड्रीम सिटी मुट्ठी के रूप में हुई। मोहित इन दिनों चंडीगढ़ के एक कॉलेज में पढ़ रहा था, जबकि मोहित बिक्रम चौक पॉलीटेक्निक कॉलेज का छात्र था। पुलिस ने बस चालक को हिरासत में लेकर हादसे में मारे गए छात्रों का जीएमसी अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिए।

माता वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा से श्रद्धालुओं को राजस्थान लेकर जा रही बस नंबर आरजे30पीए-0031 जैसे ही सिदड़ा क्षेत्र में पहुंची तो चालक ने आगे चल रही टाटा मोबाइल को ओवरटेक करने का प्रयास किया। इस दौरान बस के पीछे आ रही मोटरसाइकिल नंबर जेके02बीजे-2852 पर सवार दो युवकों ने भी ओवरटेक करने का प्रयास किया तो वह बस के साथ टकरा गए। टक्कर लगते ही मोटरसाइकिल अनियंत्रित हो गई और उसपर सवार दोनों युवक सीधे रोड डिवाइडर पर जा गिरे, जिससे दोनों को गंभीर चोटें आई। सिदड़ा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों घायलों को उपचार के लिए जीएमसी में दाखिल करवाया। प्राथमिक जांच में डॉक्टरों ने मोहित को मृत घोषित कर दिया, जबकि अरुण ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। एसडीपीओ नगरोटा भारत भूषण शर्मा के अनुसार पुलिस ने बस को जब्त कर चालक के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।

--------------------

कार की टक्कर में सीआरपीएफ

के कांस्टेबल की मौत

-सैन्य सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर के चिन्नौर इलाके में कार की टक्कर में सीआरपीएफ जवान की मौत हो गई। कांस्टेबल की पहचान 38 वर्षीय अश्विनी कुमार पुत्र साई दास निवासी त्रिंडिया, रामगढ़ के रूप में हुई है। उसके शव का पोस्टमार्टम करवा पुलिस ने हादसे की जांच शुरू कर दी है।

अश्विनी कुमार मौजूदा समय में सीआरपीएफ मुख्यालय बनतालाब में तैनात था। हादसा वीरवार को उस समय पेश आया जब वह अपना मोटरसाइकिल लेकर बन तालाब इलाके से बरनाई मार्ग की ओर जा रहा था। तभी सामने से आ रही एक तेज रफ्तार कार ने उसके मोटरसाइकिल को जोर से टक्कर मार दी और हादसे में अश्रि्वनी गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने उसे सीआरपीएफ के बन तालाब स्थित अस्पताल में पहुंचाया, जहां उसे प्राथमिक उपचार देने के बाद डॉक्टरों ने जीएमसी अस्पताल में पहुंचाया लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही अश्रि्वनी दम तोड़ चुका था।

वहीं, अश्रि्वनी कुमार का वीरवार दोपहर बाद पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। शोकाकुल परिवार को संवेदना देने के लिए लोग उनके घर पर उमड़ने लगे। मृतक की अंतिम शवयात्रा में सीआरपीएफ अधिकारी कमाडेंट एसएस धुमन, डिप्टी कमाडेंट सुखविंदर सिंह सहित अन्य जवानों तथा थाना प्रभारी रामगढ़ शिवदेव सिंह, काग्रेस वरिष्ठ नेता पूर्व राज्य मंत्री मंजीत सिंह व अन्य राजनीतिज्ञों ने श्रद्धाजलि दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.