Move to Jagran APP

वेयर हाउस में लगे हुए हैं कचरे के ढेर

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर के वेयर हाउस इलाके में लगे गंदगी के ढेर कचरा निस्तारण को लेकर जम्मू

By Edited By: Published: Fri, 22 May 2015 01:48 AM (IST)Updated: Fri, 22 May 2015 01:48 AM (IST)
वेयर हाउस में लगे हुए हैं कचरे के ढेर

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर के वेयर हाउस इलाके में लगे गंदगी के ढेर कचरा निस्तारण को लेकर जम्मू नगर निगम की मुस्तैदी की पोल खोल रहे हैं। कचरा उठाने में नगर निगम का लचीलापन लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है।

loksabha election banner

अति व्यस्त वेयर हाउस इलाके में फैला कचरा नगर निगम के स्वच्छता अभियानों की पोल खोल रहा है। लोगों का कहना है कि जब पूरे देश में स्वच्छता अभियान चलाए जा रहे हैं, ऐसे में भी अगर कचरे को लेकर संजीदगी नहीं दिखाई जाती है तो इसके लिए दोषी निगम ही है। नगर निगम कचरा उठाने के लिए पर्याप्त व्यवस्था नहीं बना सका है, जिसके चलते कचरे के ढेर एकत्र हो जाते हैं लेकिन इन्हें उठाने में गंभीरता नहीं दिखाई जाती है। नतीजतन कचरा दो-तीन दिन तक एक ही जगह पड़ा रहता है और उससे बदबू उठने लगती है। यहां से आने-जाने वालों को मुंह पर रुमाल रखकर गुजरना पड़ता है।

लोगों का कहना है कि निगम को खुले में कचरा डालने के खिलाफ सख्ती दिखानी चाहिए और कचरा निस्तारण के लिए विशेष ध्यान देना चाहिए। बड़े डस्टबिन लगाकर कचरे को बाहर फेंके जाने से रोकते हुए इन्हें उठाने की व्यवस्था बनाई जाए।

------

'साफ-सफाई के लिए निगम ने हरेक क्षेत्र में सफाई कर्मियों की तैनाती कर रखी है। कचरा उठाने में कुछ दिक्कतें जरूर आती हैं फिर भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए जाएंगे कि स्थिति का निरीक्षण कर पर्याप्त कदम उठाएं।'

-डॉ. मुहम्मद सलीम खान, हेल्थ ऑफिसर, जम्मू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.