Move to Jagran APP

राकेश के हत्यारों को पकड़ने के लिए प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जम्मू : अखनूर के चरंगी गांव में क्रिकेट मैच के दौरान खिलाड़ियों में हुई खूनी संघर

By Edited By: Published: Tue, 21 Apr 2015 01:05 AM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2015 01:05 AM (IST)
राकेश के हत्यारों को पकड़ने के लिए प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जम्मू : अखनूर के चरंगी गांव में क्रिकेट मैच के दौरान खिलाड़ियों में हुई खूनी संघर्ष में बीचबचाव के दौरान मारे गए राकेश सिंह की हत्या के सभी आठ आरोपियों को दबोचने की मांग को लेकर परिजनों व लोगों ने जोरदार प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

प्रदर्शनकारियों ने करीब पांच घंटे तक राकेश को अखनूर कस्बे के व्यस्त फव्वारा चौक में रखकर यातायात अवरुद्ध कर दिया। प्रदर्शनकारी मृत राकेश की पत्नी को सरकारी नौकरी व मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। एसपी रुरल राजीव पांडे व विधायक राजीव शर्मा के पीड़ित परिवार को हर संभव मदद देने के आश्वासन के बाद परिजनों ने शव को सड़क से हटाया। वहीं, अखनूर पुलिस ने राकेश सिंह की हत्या के आरोप में दो सगे भाइयों सन्नी सिंह (24 वर्ष) व बाबी सिंह (23 वर्ष) दोनों निवासी कटड़ा को दबोच लिया। दोनों आरोपी अपनी मौसी के घर चरंगी गांव आए हुए थे।

जीएमसी अस्पताल पहुंचे राकेश सिंह के पिता अजमेर सिंह ने बताया कि रविवार दोपहर को गांव के मैदान में क्रिकेट मैच चल रहा था। राकेश का छोटा भाई नरेश सिंह मैच खेल रहा था। इसी दौरान नरेश की दूसरी टीम के कुछ सदस्यों के साथ अंपायर के फैसले को लेकर कहासुनी हो गई। मामले के तूल पकड़ने पर दूसरी टीम के सदस्यों ने नरेश पर हमला कर दिया। कुछ लोगों ने राकेश को फोन पर सूचित किया कि उसके छोटे भाई से मारपीट हो गई है। राकेश दुकान छोड़ कर मैदान में पहुंचा। जब वह मैदान में पहुंचा तो दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में भिड़े हुए थे। राकेश ने बीचबचाव करने का प्रयास किया तो बल्ले से कुछ युवकों ने राकेश पर हमला बोल दिया। मारपीट में राकेश के सिर पर चोट आई। रविवार देर रात घायल अपने जख्मों का ताव न सहते हुए दम तोड़ गया। जीएमसी में पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजन शव को अखनूर के फव्वारा चौक में लेकर पहुंचे। राकेश के गांववासी भी इस दौरान फव्वारा चौक में पहुंच गए। उन्होंने राकेश के शव को चौक के बीच रख कर हत्या के आरोप में आठ युवकों को तुरंत गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान राकेश की पत्नी को सरकारी नौकरी देने की भी मांग की। विधायक राजीव शर्मा ने मौके पर पहुंच कर आश्वासन दिया कि राकेश की पत्नी को अस्थायी रोजगार उपलब्ध करवाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.