Move to Jagran APP

दिहाड़ीदारों का लंबित वेतन जारी हो : शास्त्री

जागरण संवाददाता, जम्मू : नेशनल मजदूर कांफ्रेंस के प्रधान सुभाष शास्त्री ने राज्य के वित्त मंत्री

By Edited By: Published: Tue, 21 Apr 2015 01:04 AM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2015 01:04 AM (IST)
दिहाड़ीदारों का लंबित वेतन जारी हो : शास्त्री

जागरण संवाददाता, जम्मू : नेशनल मजदूर कांफ्रेंस के प्रधान सुभाष शास्त्री ने राज्य के वित्त मंत्री से विभिन्न विभागों में तैनात करीब साठ हजार दिहाड़ीदारों के लंबित वेतन जारी करने की मांग की है।

loksabha election banner

सोमवार को रानी पार्क में सरकार विरोधी प्रदर्शन करते हुए नेशनल मजदूर कांफ्रेंस के कार्यकर्ताओं ने सरकार को आड़े हाथों लिया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि सरकार उनके साथ टालमटोल की नीति अपना रही है। शास्त्री ने सरकार से अपील की कि वह हरेक विभाग में वेज हैड बनाए ताकि नियमित तौर पर ऐसे कर्मियों को वेतन जारी किया जा सके। वेतन नहीं मिलने से कर्मी बेहाल हैं। महंगाई के इस दौर में उनका जीना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि न तो दिहाड़ीदारों और न ही नियमित कर्मियों को वेतन मिल रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि भाजपा-पीडीपी गठबंधन इन कर्मियों की दिक्कतों को समझेगा और जल्द वेतन जारी करेगा। उन्होंने 61 हजार दिहाड़ीदार कर्मियों को नियमित करने पर भी जोर दिया।

शास्त्री ने एसआरओ-64 के अधीन आने वाले 3660 दिहाड़ीदारों को भी नियमित करने पर जोर दिया। उन्होंने वित्त मंत्री हसीब द्राबू से छह फीसद महंगाई भत्ते की किश्त भी जारी करने की मांग की। प्रदर्शनकारियों में राजन बाबू खजूरिया, सुनील कोचर, सुरेंद्र कुमार, शाम लाल शर्मा, भूपेंद्र सिंह, मोहन लाल, सुखदेव सिंह, सुभाष शर्मा व केवल कृष्णा शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.