नियम व शर्तें

जागो रे कैंपेन टाटा ग्लोबल बेवरेजेज लिमिटेड का कैंपेन है। इसका मकसद .....................सेक्टर में समाज और विधायी परिवर्तन करना है। इस याचिका पर हस्ताक्षर करने से पहले आपको ये सलाह दी जाती है कि इसकी नियम व शर्तें अच्छी तरह से पढ़ लें। जिससे कि आपको पता चल जाए ये है क्या और किस लिए आप इस पर हस्ताक्षर कर रहे हैं। अगर आप इसकी नियम व शर्तें नहीं मानते हैं तो वेबसाइट का इस्तेमाल और इस अभियान के लिए हस्ताक्षर न करें। ये नियम व शर्तें उन सभी व्यक्तियों के लिए बाध्यकारी हैं जो इस वेबसाइट का इस्तेमाल करते हैं और अभियान के लिए हस्ताक्षर करते हैं।

1. यह याचिका सिर्फ भारत के उन निवासियों के लिए है जिनकी उम्र 18 साल या उससे अधिक है और इस पर हस्ताक्षर करके आप इसकी पुष्टि करते हैं। इन शर्तों के उल्लंघन के लिए टीबीजीएल उत्तरदायी नहीं होगा।

2. इस याचिका पर हस्ताक्षर करके आप इस अभियान के प्रायोजन के लिए और जागो रे मिशन को आगे बढ़ाने के लिए टीबीजीएल को अधिकार देते हैं कि वो आपकी फोटो, मैसेज, पोस्ट्स और ट्वीट्स कैंपेन और जागो रे मिशन को आगे बढ़ाने के लिए इस्तेमाल कर सके।

3. इस याचिका पर हस्ताक्षर, अपना नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल देकर आप टीजीबीएल को इस बात की अनुमति देते हैं कि वो आपके द्वारा एकत्रित की गई जानकारी को हासिल करे तथा जो जानकारी आपके द्वारा दी गई है उसे वो अपनी सुविधानुसार उपयोग कर सके। नीतियों तथा नियमों का वर्णन निजी पॉलिसी में दिया गया है

4. अभियान के खत्म होने के बाद कोई इनाम नहीं दिया जाएगा। जैसे कि इस अभियान का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों के याचिका पर हस्ताक्षर कराना और जागो रे मिशन से लोगों को जोड़ना है।

5. आप इसके द्वारा सहमति देते हैं कि आपने वेबसाइट के संबंध में गोपनीयता नीति को पढ़ लिया है और पूरी तरह से समझ लिया है। गोपनीयता नीति के साथ इस वेबसाइट पर आपके द्वारा प्रदान की गई कोई भी व्यक्तिगत जानकारी का प्रयोग करने का अधिकार आप टीजीबीएल को देते हैं। टीजीबीएल इसका इस्तेमाल करेगा और इसको सुरक्षित रखेगा।

6. आप स्वीकार करते हैं और गारंटी देते हैं कि जागो रे कैंपेन के लिए टीजीएलएल ने इस याचिका पर हस्ताक्षर करने के लिए उकसाया या जबरदस्ती नहीं की है। आपने अपनी इच्छा से भागीदारी दर्ज कराई है।

7. आप इस वेबसाइट के जरिए निम्नलिखित में से किसी भी तरह की गतिविधियों का प्रयोग नहीं कर सकते:

  • I. वो कोई भी गतिविधि जो दूसरों की संपत्ति या किसी के कानूनी अधिकार (गोपनीयता के अधिकारों सहित) का उल्लंघन करती है।
  • II. वो कोई भी गतिविधि जो किसी अन्य या टीजीबीएल की छवि, उसके नाम को धूमिल करती हो।
  • III. वो कोई भी गतिविधि जो सार्वजनिक आदेश को नुकसान पहुंचाती हो।
  • IV. वो कोई भी प्रोग्राम अथवा फाइल जिसके कारण अन्य कम्प्यूटरों के संचालन क्षमता प्रभावित होती हो।
  • V. वो कोई भी गतिविधि जो कानून और दिशा निर्देशों का उल्लंघन करती हो।
  • VI. ईमेल पंजीकरण/ मोबाइल नंबर, जो किसी अन्य से संबंध रखते हों के बारे में झूठे तथ्यों की जानकारी देना या झूठी अधिसूचना देना।

8. टीजीबीएल को उम्मीद है कि निम्नलिखित श्रेणियों में से कोई भी सामग्री पोस्ट नहीं करेंगे:

  • I. अपमानजनक, बदनामी या अश्लील
  • II. धोखेबाजी, अस्पष्ट या भ्रामक।
  • III. किसी दूसरे की बौद्धिक संपदा का उल्लंघन।
  • IV. फेसबुक ट्विटर सेवा की शर्तों का उल्लंघन।
  • V. किसी भी कानून या विनियम का उल्लंघन (गोपनीयता और प्रचार के अधिकार सहित)
  • VI. किसी अन्य तरीके से आपत्तिजनक।

इस तरह की कैटगरी में आने वाली किसी भी सामग्री को हटाने का अधिकार टीजीबीएल को है। इस पेज पर केवल वही सामग्री उपयोग में लाई जाएगी जो इसके विषयों के लिए प्रासंगिक होगी।

9. इस वेबसाइट पर जानकारी कोलेकर,टीजीबीएल कोई प्रतिनिधित्व और वारंटी नहीं देता जो इस प्रकार हैं:

  • I. सटीकता, विश्वसनीयता, पूर्णता और उपयोगिता।
  • II. किसी विशेष प्रयोजन या कार्यक्षमता के लिए स्वास्थ्य।
  • III. समय समय पर जानकारी की उपलब्धता।
  • IV. सामग्री की सुरक्षा और कंप्यूटर वायरस से स्वतंत्रता।
  • V. गैर टीजीबीएल साइट पर अगर आप जाते हैं तो सूचना और किसी भी लिंक की सामग्री।
  • VI. इसके अलावा इस वेबसाइट पर कोई भी जानकारी हट जाती है या सस्पेंड हो जाती है, विच्छेदन हो जाता है या कोई भी क्षति हो जाती है या फिर कोई भी परिवर्तन हो जाता है तो उसके लिए टीजीबीएल उत्तरदायी नहीं होगा।

टीजीबीएल की क्षतिपूर्ति और इसके सहायक, अधिकारी, सहयोगी, उत्तराधिकारी, असाइन, डायरेक्टर्स, एजेंट्स, सर्विस प्रोवाइडर, सप्लायर्स और कर्मचारी की क्षतिपूर्ति के जिम्मेदार होते हैं। जिसमें वकीलों की फीस, कोर्ट का खर्च, नियमों और दिशानिर्देशों के उल्लंघन का खर्च भी शामिल है।

11. टीजीबीएल इस बात की गारंटी नहीं देता कि वेबसाइट एरर फ्री या इसके इसके इस्तेमाल से कंम्प्यूटर में वायरस या कोई और परेशानी नहीं आएगी। अगर आप वेबसाइट या इसकी सामग्री को सर्विसिंग, उपकरण को बदलने या डेटा की जरूरत के लिए उपयोग करते हैं तो इसके लिए टीजीबीएल जिम्मेदार नहीं होगा। वेबसाइट बिना किसी गारंटी के उपरोक्त चीजें प्रदान करती है। टीजीबीएल कानून द्वारा अनुमत सभी वारंटी को पूरी तरह से अस्वीकार करता है। चाहे वो निहित हों, व्यापारिक वारंटी हो।

12. वेबसाइट के किसी भी पहलू के संबंध में, पंजीकरण प्रक्रिया, किसी इवेंट के लिए डेटा का प्रयोग और एंट्री करने के लिए टीजीबीएल का निर्णय सभी उपयोगकर्ताओं के लिए बाध्यकारी होगा।

13. याचिका के नियम और शर्तों को भारत में लागू कानूनों के अनुसार शासित और नियंत्रित किया जाएगा। इसके अलावा, आप बिना शर्त सहमत हैं कि बेंगलुरू के न्यायालयों को इस याचिका के संबंध में या उससे संबंधित या किसी भी तरह के विवाद के संबंध में कार्यवाही करने का अधिकार प्राप्त होगा।